ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश अमरोहा58 गांवों में पूरा हुआ सर्वे, जल्द मिलेगी घरौंदी

58 गांवों में पूरा हुआ सर्वे, जल्द मिलेगी घरौंदी

सर्वे ऑफ इंडिया की टीम ने जिले के 58 गांवों में ड्रोन कमरे से सर्वे पूरा कर लिया है। जिन गांवों में सर्वे पूरा हो गया है, उन गांवों के लोगों को...

58 गांवों में पूरा हुआ सर्वे, जल्द मिलेगी घरौंदी
हिन्दुस्तान टीम,अमरोहाMon, 08 Feb 2021 05:11 PM
ऐप पर पढ़ें

अमरोहा। निज संवाददाता

सर्वे ऑफ इंडिया की टीम ने जिले के 58 गांवों में ड्रोन कमरे से सर्वे पूरा कर लिया है। जिन गांवों में सर्वे पूरा हो गया है, उन गांवों के लोगों को संपत्ति से संबंधित दस्तावेज के रूप में घरौंदी मिल सकेगी। जमीनों पर अवैध कब्जों के मामलों में कमी आ सकेगी।

स्वामित्व योजना के तहत जिले के 934 गांवों का चयन किया जा चुका है। चयनित गांवों में सर्वे ऑफ इंडिया की टीम ड्रोन कैमरे से सर्वे कर रही है। बीते एक महीने से सर्वे कार्य जिले में चल रहा है। 58 गांवों में सर्वे कार्य पूरा हो गया है। जिन गांवों में सर्वे कार्य पूरा हो गया है अब उन गांवों में गांव की आबादी के भूमि से संबंधित दस्तावेज तैयार कराए जाएंगे। संपत्ति स्वामियों को संपत्ति से संबंधित दस्तावेज के रूप में घरौंदी जल्द मिलने की उम्मीद जताई जा रही है। जिन गांवों में सर्वे नहीं हुआ है, उनमें जल्द सर्वे पूरा कराया जाएगा। संपत्ति स्वामियों को गांव की आबादी पर बने मकान, दुकान आदि संपत्ति से संबंधित दस्तावेज मिलने से भूमि संबंधित विवाद नहीं होंगे। संपत्तियों पर अवैध कब्जा करने वालों पर कार्रवाई हो सकेगी। एडीएम विनय कुमार सिंह ने बताया कि स्वामित्व योजना के तहत जल्द चयनित गांवों का सर्वे कराया जा रहा है। अब तक 58 गांवों में सर्वे का कार्य पूरा हो गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें