DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हल्की राहत के बाद बुधवार को गर्मी इतराई

हल्की राहत के बाद बुधवार को गर्मी इतराई

1 / 2मंगलवार रात में राहत, बुधवार सुबह होते ही तल्ख हुए गर्मी के तेवर। रात में आंधी के चलते गर्मी से मिली...

हल्की राहत के बाद बुधवार को गर्मी इतराई

2 / 2मंगलवार रात में राहत, बुधवार सुबह होते ही तल्ख हुए गर्मी के तेवर। रात में आंधी के चलते गर्मी से मिली...

PreviousNext

कुछ घंटों की राहत के बाद बुधवार को गर्मी फिर इतराई। बुधवार सुबह से क्षेत्र में आग बरस रही है। चिलचिलाती धूप ने लोगों के होश उड़ाकर रख दिए हैं। धूप में निकलते ही सिर चकराने लगता है। गर्मी से लोग हाल बेहाल हो उठे हैं। जनपद में पिछले पंद्रह दिन से भीषण गर्मी पड़ रही है। दिनोंदिन गर्मी के तेवर बढ़ते जा रहे हैं। पारा 43 डिग्री के पार पहुंच गया है। आसमान से आग बरस रही है।

गर्मी ने लोगों के होश उड़ाकर रख दिए हैं। आमजन गर्मी से हलकान है। मंगलवार की शाम क्षेत्र में आई आंधी से गर्मी से राहत मिली है। रातभर क्षेत्र में तेज हवाओं का दौर जारी रहा। इससे गर्मी से लोगों को राहत में राहत मिली है। लेकिन सुबह होते ही फिर गर्मी के तेवर तल्ख हो गए हैं। सुबह से ही क्षेत्र में भीषण गर्मी पड़ रही है। गर्मी ने लोगों के होश उड़ाकर रख दिए हैं। धूप में निकलते ही सिर चकराने लगता है। गर्मी से लोग पसीने से तर बदर हो रहे हैं। पानी की तरह शरीर से पसीना बह रहा है।

तपती दोपहरी के चलते सड़कों पर सनाटा पसर जाता है। बाजार और मुख्य रास्तों पर सनाटा पसरा हुआ देखा जा रहा है। इसका असर खरीदारी पर पड़ रहा है। दूसरी और भीषण गर्मी के चलते धरती की प्यास बढ़ती जा रही है। क्षेत्र में सिंचाई का संकट गहराया हुआ है। सिंचाई के अभाव में फसलें प्रभावित हो रही हैं।

गर्मी से बचने की अपीलप्रशासन ने गर्मी को देखते हुए सभी को सतर्कता बरतने की हिदायत दी है। दोपहर एक बजे से तीन बजे के बीच धूप में निकलने से बचें। घर से निकलते समय पानी अवश्य लेकर चलें। धूप से बचाव को सिर पर कपड़ा अवश्य रखें। लू के लक्षण दिखाई देने पर तुरंत चिकित्सक से संपर्क करें। नींबू पानी का अधिक से अधिक सेवन करें। - हेमंत कुमार, डीएम अमरोहा----------------

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Summer light on Wednesday after light relief