ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश अमरोहाखेल-योग प्रतियोगिता को सफल बनाने की बनाई रणनीति

खेल-योग प्रतियोगिता को सफल बनाने की बनाई रणनीति

पतंजलि योग समिति एवं भारत स्वाभिमान ट्रस्ट की बैठक में राष्ट्रीय खेल योग प्रतियोगिता की तैयारियों को लेकर चर्चा की गई। साथ ही प्रतियोगिता को सफल बनाने के लिए रणनीति बनाई गई।रविवार को अतरपुरा में...

खेल-योग प्रतियोगिता को सफल बनाने की बनाई रणनीति
हिन्दुस्तान टीम,अमरोहाMon, 20 Jan 2020 12:02 AM
ऐप पर पढ़ें

पतंजलि योग समिति एवं भारत स्वाभिमान ट्रस्ट की बैठक में राष्ट्रीय खेल योग प्रतियोगिता की तैयारियों को लेकर चर्चा की गई। साथ ही प्रतियोगिता को सफल बनाने के लिए रणनीति बनाई गई।रविवार को अतरपुरा में संपन्न हुई बैठक में संगठन के प्रदेश प्रभारी विपिन कुमार ने कहा कि खेल मंत्रालय द्वारा योग को खेलों में सम्मलित कर लिया गया है लेकिन इसके आगे जाकर ओलंपिक खेलों के लिए अपनी प्राथणिकता सूची में दर्ज किया है।

देश में योग को जन-जन तक पहुंचाने का काम जैसे स्वामी रामदेव महाराज ने किया है। ठीक उसी तरह राष्ट्रीय खेल योग प्रतियोगिताएं आयोजित कर उन्हें राष्ट्रीय स्तर पर सम्मानित किया जाएगा। खेल मंत्रालय द्वारा भी उन्हें पुरस्कृत किया जाएगा। उन्होंने कहा कि भारत स्वाभिमान ट्रस्ट द्वारा जिला स्तर पर आयोजित खेल योग प्रतियोगिता दो वर्ग में आयोजित की जाएगी। सीनियर वर्ग बालक व बालिका में 15 से 25 वर्ष तथा जूनियर वर्ग में नौ से 14 वर्ष तक के बालक व बालिकाओं को शामिल किया जाएगा। बैठक में भीष्म आर्य, चंद्रमोहन, पंडित हरिदत्त शर्मा, चंद्र किरन, भीष्म कुमार, प्रमेष यतेंद्र, रोहित, अंकुर, ताराचंद सागर, हितेश कुमार, प्रीति, अंशु अग्रवाल, शकुंतला आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें