ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश अमरोहाअमेरिका की तर्ज पर होगा प्रदेश की सड़कों का विकास

अमेरिका की तर्ज पर होगा प्रदेश की सड़कों का विकास

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि प्रदेश की सड़कों का विकास अमेरिका की तर्ज पर किया जाएगा। ऐसा माना जाता है कि जिस देश की सड़क व आवागमन के मार्ग...

अमेरिका की तर्ज पर होगा प्रदेश की सड़कों का विकास
हिन्दुस्तान टीम,अमरोहाThu, 24 Sep 2020 11:51 PM
ऐप पर पढ़ें

अमरोहा। निज संवाददाता

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि प्रदेश की सड़कों का विकास अमेरिका की तर्ज पर किया जाएगा। ऐसा माना जाता है कि जिस देश की सड़क व आवागमन के मार्ग सुदृढ़ होते हैं, वह देश उतना ही विकसित होता है। उन्होंने डिडौली-कैलसा-स्योडाला-फरीदपुर के 17.9 किमी लंबे मार्ग व कुमखिया-लालू नगला-चक्काली लेट तक 27.75 किमी लंबे मार्ग चौड़ीकरण और सुदृढ़ीकरण करने की घोषणा करते हुए जल्द प्रस्ताव भेजने के निर्देश दिए।

केशव मौर्य ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार व केंद्र की सरकार बिना भेद-भाव के सबका साथ,सबका विकास, सबका विश्वास के साथ कार्य कर रही है। विकास के लिए जो भी योजना लाई जा रही हैं, उसको जमीनी स्तर पर लागू किया जाए, ताकि गरीब-शोषित, पीड़ित भी आगे बढ़ सके।सरकार, किसान, युवा, गरीब सबको साथ लेकर चल रही है। कृषि विधेयकों की चर्चा करते हुए डिप्टी सीएम ने कहा कि किसानों द्वारा तैयार फसल को सही समय पर बाजारों तक पहंचाया जा सके और उसका सही मूल्य मिल सके, इसके लि कृषि विधेयक लाया गया है, लेकिन विपक्ष स्वार्थ में किसानों को बरगला रही है। उन्होंने यह भी कहा कि सरकार कैबिनेट मंत्री रहे चेतन चौहान द्वारा दिए गए प्रस्तावों को जल्द पूरा कराया जाएगा। जनपद में अभी तक 693 छोटे बेड़े काम1120 किमी लंबाई के 322 करोड़ की लागत से निर्माण हुआ है।

भूमाफियाओं के खिलाफ जारी रहेगा अभियान

डिप्टी सीएम ने कहा कि भूमाफियाओं के खिलाफ सरकार का अभियान जारी रहेगा। जमीनों पर अवैध कब्जा करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। बिजली की उपलब्धता, कानून व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए अनेक तरह के विधेयक लाई हैं। जिससे गुंडागर्दी को समाप्त किया जा सका है। सबसे गरीब व्यक्ति, नवयुवक जो बिना घर के हैं, उन्हे प्रधानमंत्री आवास व बिना बिजली के अंधेरे में रहने वाले गरीब व्यक्तिओं को सौभाग्य योजना के तहत लाभान्वित किया जा रहा है। बताया कि जनपद अमरोहा में केवल 46 हजार कार्ड आयुष्मान योजना के बनाए गए हैं। उज्ज्वला योजना के तहत 132000 नि:शुल्क गैस कनेक्शन बांटे गए हैं, जिससे महिलाओं के जीवन में खुशहाली आएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें