ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश अमरोहाएसडीएम ने चाय बांटने वाले बच्चों को दी कॉपी-किताबें

एसडीएम ने चाय बांटने वाले बच्चों को दी कॉपी-किताबें

संपूर्ण समाधान दिवस में मंगलवार को एसडीएम विजय शंकर ने चाय की दुकान पर काम करने वाले 12 वर्षीय मेहराब व 10 वर्षीय जैद को कॉपी किताब व बस्ते दिलाएं। इस दौरान बच्चों के माता-पिता को भी बुलाया गया...

एसडीएम ने चाय बांटने वाले बच्चों को दी कॉपी-किताबें
हिन्दुस्तान टीम,अमरोहाTue, 04 Feb 2020 06:20 PM
ऐप पर पढ़ें

संपूर्ण समाधान दिवस में मंगलवार को एसडीएम विजय शंकर ने चाय की दुकान पर काम करने वाले 12 वर्षीय मेहराब व 10 वर्षीय जैद को कॉपी किताब व बस्ते दिलाएं। इस दौरान बच्चों के माता-पिता को भी बुलाया गया था।

दिवस में मौजूद एडीएम की मौजूदगी में एसडीएम ने माता-पिता से अपील करते हुए कहा कि बच्चों से काम ना कराएं। नाबालिग बच्चों से चाय आदि की दुकानों पर काम कराना कानूनन जुर्म है। बच्चों के परिजनों ने परिवार की गरीबी का हवाला दिया। कहा कि बच्चे कुछ काम-धाम कर रुपए कमा लेते हैं तो रोटी बनती है। एसडीएम ने कहा कि वह अपने स्तर से आर्थिक मदद करेंगे। बच्चों की पढ़ाई का पूरा खर्च खुद निर्वहन करेंगे। रविवार को नगर पालिका में पहुंचे एसडीएम ने दोनों बच्चों को चाय बांटते हुए देखकर उन्हें पढ़ाने का जिम्मा लिया था। उधर दोनों बच्चे हुए उनके माता-पिता के चेहरों पर मंगलवार को खुशी दिखाई दी। किताब, कॉपी व बस्ते पाकर बच्चे भी खुश नजर आए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें