ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश अमरोहासीएचसी में लगी बुखार-खांसी के मरीजों की कतार

सीएचसी में लगी बुखार-खांसी के मरीजों की कतार

आंधी-बरसात से तीन दिन मौसम सामान्य रहने के बाद फिर से तपिश-लू बढ़ते ही मरीजों की तादात भी बढ़ गई। सोमवार को सीएचसी में मरीजों की लाइन लगी...

सीएचसी में लगी बुखार-खांसी के मरीजों की कतार
हिन्दुस्तान टीम,अमरोहाMon, 20 May 2019 06:22 PM
ऐप पर पढ़ें

आंधी-बरसात से तीन दिन मौसम सामान्य रहने के बाद फिर से तपिश-लू बढ़ते ही मरीजों की तादात भी बढ़ गई। सोमवार को सीएचसी में मरीजों की लाइन लगी रही।

सोमवार को ओपीडी खुलने से पूर्व ही मरीज सीएचसी पहुंचने लगे थे। पर्ची बनवाने के लिए लाइन में लगना पड़ा। बैंचों पर जगह नहीं मिली तो कई मरीज फर्श पर बैठ गए। 507 नई रोगी पर्ची बनीं। 200 से अधिक पुराने मरीजों ने दवाई ली। डॉ. मेवाराम ने बताया कि तापमान में अतार-चढ़ाव से खांसी व नजला-जुकाम के रोगी बढ़े है। कई मरीजों को बुखार की शिकायत भी है। दाद, खाज, खुजली के रोगियों की तादात भी काफी है। डॉक्टर सारिक अंसारी ने सुझाव दिया कि इस मौसम में खानपान को लेकर बेहद सावधानी बरतने की जरूरत है। उधर कुत्ते-बंदर काटने से पीड़ित लोगों की तादात भी अच्छी-खासी है। सोमवार को सीएचसी में 60 लोगों को एंटी रैवीज दिया गया। फार्मासिस्ट डॉ. कैलाशचंद्र पाठक ने बताया कि शहरी के संग ग्रामीण क्षेत्रों में भी कुत्ते-बंदर काटे के पीड़ित लोग सीएचसी आ रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें