ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश अमरोहापंद्रह दिन में अनिवार्य रूप से मिले फसलों का दाम

पंद्रह दिन में अनिवार्य रूप से मिले फसलों का दाम

भारतीय किसान यूनियन लोकशक्ति ने किसानों की समस्याओं को लेकर राष्ट्रपति व प्रधानमंत्री को संबोधित 5 सूत्रीय ज्ञापन एसडीएम को सौंपा। समस्याओं को...

पंद्रह दिन में अनिवार्य रूप से मिले फसलों का दाम
हिन्दुस्तान टीम,अमरोहाMon, 28 Sep 2020 05:21 PM
ऐप पर पढ़ें

हसनपुर। हिन्दुस्तान संवाद

भारतीय किसान यूनियन लोकशक्ति ने किसानों की समस्याओं को लेकर राष्ट्रपति व प्रधानमंत्री को संबोधित 5 सूत्रीय ज्ञापन एसडीएम को सौंपा। समस्याओं को गंभीरता से लेकर निस्तारित करने की गुहार लगाई।

जिला अध्यक्ष हाजी हसीन अहमद गफ्फारी ने मांग करते हुए कहा कि आवश्यक वस्तुओं का अनावश्यक रूप से भंडारण या जमाखोरी करने वालों पर मुकदमा चलाने व जेल भेजने का प्रावधान किया जाए। किसानों की फसलों के दाम अनिवार्य रूप से 15 दिन के भीतर देने की कानूनी व्यवस्था की जाए। देरी होने अथवा पेमेंट रोकने वालों को अपराधी घोषित किया जाए तथा उनपर समरी ट्रायल व्यवस्था के अंतर्गत मुकदमा चलाने का कानून बनाया जाए। किसानों का सरकारी खर्चे पर 10 लाख रुपए का बीमा किया जाए। किसानों के बच्चों के लिए स्कूल, कालेजों, विश्वविद्यालयों आदि शिक्षण संस्थानों में सीट रिजर्व की जाए। समर्थन मूल्य से नीचे फस्ल खरीदने वालों को जेल का प्रावधान किया जाए। उनका लाइसेंस निरस्त करने के लिए कानून बनाया जाए। राष्ट्रपति व प्रधानमंत्री को संबोधित उक्त ज्ञापन एसडीएम विजय शंकर को सौंपा। इस मौके पर मनोज त्यागी, अवनीश त्यागी, राजपाल धामा, मनीपाल सिंह, नईम, मुजीबुर्रहमान, फरमान, मुकीम, सुरेश व जामे हसन आदि मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें