ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश अमरोहाप्रभु राम के तीरों से जला दशानन का पुतला

प्रभु राम के तीरों से जला दशानन का पुतला

कस्बे में इकोंदा रोड पर बुधवार को दशहरा मेले का आयोजन किया गया। रामलीला कमेटी के पदाधिकारियों ने कुंभकर्भ, मेघनाद और रावण के पुतलों को मैदान खड़ा कराया। इसके बाद कलाकारों ने रावण वध का बहुत ही सुंदर...

प्रभु राम के तीरों से जला दशानन का पुतला
हिन्दुस्तान टीम,अमरोहाWed, 09 Oct 2019 11:51 PM
ऐप पर पढ़ें

कस्बे में इकोंदा रोड पर बुधवार को दशहरा मेले का आयोजन किया गया। रामलीला कमेटी के पदाधिकारियों ने कुंभकर्भ, मेघनाद और रावण के पुतलों को मैदान खड़ा कराया। इसके बाद कलाकारों ने रावण वध का बहुत ही सुंदर ढंग से मंचन किया।

भगवान राम की सेना का रावण की सेना के साथ घमासान युद्ध हुआ। प्रभु राम के तीरों से रावण की नाभि का अमृत सूख गया। इसके बाद दशानन के सिर एक-एक करके धड़ से अलग होते गये। रावण का अंत होते ही पुतले में आग लगा दी गयी। तकरीबन आधे घंटे तक आकाश में रंगबिरंगी आतिशबाज़ी की छठा देखने को मिली। मेले में महिलाओं और बच्चों ने जमकर ख़रीदारी की। बच्चों ने चाट-पकौडी का भी लुत्फ उठाया। देर रात तक मेले में भीड़भाड़ रही। इस मौक़े पर कमेटी अध्यक्ष मयंक कुमार उर्फ मोनू, सरदार सुरेंद्र सिंह, अंकित गुप्ता, अनिल त्यागी, राजकुमार टांक, साहिल कुमार उर्फ सोनू, सरदार परमजीत सिंह उर्फ जीतू, विकास रुहेला, नरेश सैनी, सुमित गुप्ता, आदि मौजूद रहे।

पतेई खालसा में रावण दहन के मौके पर जुटी हजारों की भीड़

जोया ब्लाक के गांव पतेई खालसा में दशहरा का पर्व धूमधाम से मनाया गया। प्रभु राम ने बुराई के प्रतीक रावण का संहार कर प्रजा को रावण के आतंक से मुक्ति दिलाई। इस मौके पर आसपास के 20 से ज्यादा गांवों के लोगों की भीड़ मेले में जुटी। प्रभारी निरीक्षक शरद मलिक और डिबाई चौकी इंचार्ज संजीव मलिक की देखरेख में सफलता के साथ मेले का समापन किया गया। इस दौरान कमेटी अध्यक्ष विजेंद्र सिंह चौहान, चेतेंद्र सिंह चौहान, मलखान सैनी, सीपी पाल, शिवेंद्र चौहान, डा. एनएस भारती, ऋषिपाल सिंह, डा. रविंद्र सिंह, मनोज कुमार, योगेंद्र गुप्ता, निर्दोष चौहान, ऋषिकांत गुप्ता, गिरिराज चौहान, अनिल चौहान आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें