ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश अमरोहाहसनपुर क्षेत्र में बिजली कटौती से मचा हाहाकार

हसनपुर क्षेत्र में बिजली कटौती से मचा हाहाकार

उझारी उप संस्थान से बिजली फेल होने की वजह से क्षेत्र के आधा दर्जन बिजलीघरों को करीब 18 घंटे बिजली नहीं मिली। भीषण गर्मी व उमस से करीब 80 गांवों के लोग परेशान रहे। गुरुवार को भी बिजली कटौती का दंश...

हसनपुर क्षेत्र में बिजली कटौती से मचा हाहाकार
हिन्दुस्तान टीम,अमरोहाThu, 06 Aug 2020 11:21 AM
ऐप पर पढ़ें

उझारी उप संस्थान से बिजली फेल होने की वजह से क्षेत्र के आधा दर्जन बिजलीघरों को करीब 18 घंटे बिजली नहीं मिली। भीषण गर्मी व उमस से करीब 80 गांवों के लोग परेशान रहे। गुरुवार को भी बिजली कटौती का दंश झेलना पड़ा।

क्षेत्र के बुरावली, रहरा व जयतौली आदि बिजलीघरों की सप्लाई मंगलवार दोपहर बाद 3 बजे ठप हो गई। ग्रामीणों ने बिजलीघर पर संपर्क किया तो बताया गया कि उझारी विद्युत उप संस्थान से बिजली ठप है। ग्रामीणों का कहना है कि रात 8 कुछ मिनट के लिए बिजली आई और उसके बाद फिर ठप हो गई। बिजली बगैर रात भर अंधेरा रहा। बुधवार पूर्वान्ह 11 बजे आपूर्ति बहाल हो सकी। भीषण गर्मी में लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। अवर अभियंता आनंद कुमार के मुताबिक बड़े बिजलीघर से आपूर्ति ठप होने की वजह से दिक्कत आई। आपूर्ति बहाल कर दी गई है। उधर नगर बिजलीघर से जुड़े फीडर नंबर एक की लाइन पर फाल्ट की वजह से आधी रात भर तक बिजली ठप रही। रात 2 बजे के बाद फीडर नंबर 2 की आपूर्ति भी ठप हो गई। शहर के लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा। छोटे व तंग घरों में रहने वाले लोग बिलबिला उठे। गुरुवार को दिन में भी बिजली ने लोगों को परेशान किया। बार-बार बिजली आती-जाती रही। एसडीओ का कहना है कि फिलहाल बिजलीघर ओवरलोड हैं। जिसके चलते सुचारू आपूर्ति नहीं मिल पा रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें