DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

श्रद्धालुओं की सुरक्षा की खातिर शिव मंदिरों पर तैनात रहा पुलिस बल

भारी सुरक्षा के बीच शिव भक्तों ने सावन के प्रथम सोमवार पर भगवान भोले नाथ का जलाभिषेक किया। पुरुष पुलिसकर्मियों के साथ ही वासुदेव, शिव कालिका मंदिर गजस्थल और आदमपुर मंदिर पर महिला पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई।

सावन माह के प्रथम सोमवार पर वासुदेव तीर्थ पर तड़के से ही जलाभिषेक का सिलसिला शुरू हो गया था। सुरक्षा के लिए पुलिस ने रात से ही कमान संभाल ली थी। प्रभारी निरीक्षक हरपाल सिंह के नेतृत्व में वासुदेव चौकी इंचार्ज प्रवीण कुमार, समेत तीन सब इंस्पेक्टर तैनात रहे। पांच महिला कांस्टेबल तैनात की गईं। जिससे महिलाओं के साथ किसी तरह की वारदात न हो।

नौगावां सादात क्षेत्र के गांव गजस्थल में शिव कालिका ख्यातिप्राप्त मंदिर है। दूर दराज के शिव भक्तों ने सावन माह के प्रथम सोमवार को जलाभिषेक किया। शिव भक्तों की सुरक्षा को सब इंस्पेक्टर के नेतृत्व में दो महिला कांस्टेबल, दो पुरुष सिपाही और दो होमगार्ड मुस्तैद रहे। उधर सैदनगली के बिजनौरा मंदिर में भी सुरक्षा के कड़े इंतजाम रहे। थानाध्यक्ष किरनपाल सिंह खुद पुलिस बल के तैनात रहे। एक दिन पूर्व गांव के लोगों के साथ सुरक्षा को लेकर मीटिंग भी की। आदमपुर के प्राचीन शिव मंदिरों पर भी पुलिस बल मुस्तैद रहा।

हालांकि प्रथम सोमवार को जलाभिषेक करने के लिए श्रद्धालुओं की अधिक भीड़ नहीं पहुंची। हसनपुर के शिवाला मंदिर पर भी पुलिस की बड़ी चौकसी रही। पत्थर कुटी मंदिर धनौरा में दो महिला कांस्टेबल, दो सिपाही और एक दारोगा ने सुरक्षा की कमान संभाली।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Police force stationed on Shiva temples for the safety of devotees