Plans ready for departure of polling parties - पोलिंग पार्टियों की रवानगी को तैयार हुआ प्लान DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पोलिंग पार्टियों की रवानगी को तैयार हुआ प्लान

पोलिंग पार्टियों की रवानगी को तैयार हुआ प्लान

पोलिंग पार्टियों की रवानगी के दौरान मतदान कार्मिकों को किसी भी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। इसके लिए प्रशासन द्वारा प्लान तैयार कर लिया गया है। रवानगी स्थल पर विधानसभावार चार काउंटर बनाए जाएंगे। काउंटर पर ईवीएम, वीवीपैट और चुनावी सामग्री उपलब्ध रहेगी। कहां से बस मिलेगी इसके लिए भी कार्मिकों को परेशान नहीं होना पड़ेगा। रवानगी स्थल पर सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम रहेंगे।

अमरोहा लोकसभा सीट पर 18 अप्रैल को मतदान होगा। मतदान के लिए 1434 पोलिंग पार्टियां लगाई गई हैं। इसके अलावा दस प्रतिशत रिजर्व में रहेंगी। अमरोहा मंडी समिति से 17 अप्रैल को पोलिंग पार्टियों की रवानगी होगी। सभी मतदान कार्मिकों को रवानगी स्थल पर समय पर पहुंचकर अपनी उपस्थिति दर्ज करानी होगी। किस विधानसभा क्षेत्र के बूथ पर उनकी डयूटी लगी है, इसकी जानकारी रवानगी स्थल पर ही मिल सकेगी। रवानगी स्थल पर विधानसभावार चार काउंटर बनाए जाएंगे। ईवीएम, वीवीपैट, चुनावी सामग्री काउंटर पर उपलब्ध रहेगी। रिजर्व कार्मिकों के लिए अलग काउंटर की व्यवस्था की जाएगी। मतदान कार्मिकों को रवानगी स्थल छोड़ने से पहले चुनावी सामग्री को अच्छी तरह से चेक करना होगा। कोई सामान छूट तो नहीं किया गया है। कार्मिकों को किस बस में बैठना है। इसके लिए भी उन्हें परेशान नहीं होना पड़ेगा।

प्रत्येक गतिविधि पर रहेगी अफसरों की नजर

रवानगी स्थल पर सेक्टर मजिस्ट्रेट, माईक्रो आब्जर्वर, सभी एसडीएम समेत अन्य अफसर मुस्तैद रहेंगे। डीएम और प्रेक्षक द्वारा प्रत्येक गतिविधि पर कड़ी नजर रखी जाएगी। पोलिंग पार्टियों की रवानगी से आयोग को अपडेट रखा जाएगा। रवानगी स्थल पर सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम रहेंगे।

आयोग के दिशा निर्देश पर ही पोलिंग पार्टियों की रवानगी की सभी तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। 17 अप्रैल को अमरोहा मंडी समिति से पोलिंग पार्टियों की रवानगी होगी। विधानसभावार काउंटर बनाए जाएंगे। सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम रहेंगे।

गुलाब चंद्र, एडीएम, अमरोहा

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Plans ready for departure of polling parties