ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश अमरोहासड़क दुर्घटना रोकने में अभिभावकों को निभानी होगी भूमिका

सड़क दुर्घटना रोकने में अभिभावकों को निभानी होगी भूमिका

जेएस हिंदू इंटर कॉलेज में आयोजित रासेयो शिविर के अंतिम दिन खैरातपुरा गांव में सड़क सुरक्षा, जीवन रक्षा दिवस मनाया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि ज़िला दिव्यांगजन कल्याण अधिकारी शक्ति सरन श्रीवास्तव एवं...

सड़क दुर्घटना रोकने में अभिभावकों को निभानी होगी भूमिका
हिन्दुस्तान टीम,अमरोहाSat, 18 Jan 2020 12:10 AM
ऐप पर पढ़ें

जेएस हिंदू इंटर कॉलेज में आयोजित रासेयो शिविर के अंतिम दिन खैरातपुरा गांव में सड़क सुरक्षा, जीवन रक्षा दिवस मनाया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि ज़िला दिव्यांगजन कल्याण अधिकारी शक्ति सरन श्रीवास्तव एवं विशेष अतिथि सड़क सुरक्षा समित के सदस्य अनिल कुमार जग्गा ने अभिभावकों से सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए नाबालिग बच्चों को वाहन चलाने से रोकने की अपील की।

यातायात नियमों का पालन करने की जरूरत पर जोर दिया गया। कहा कि वैध लाइसेंस, हेलमेट और सीट बेल्ट आदि का प्रयोग किए बिना वाहन चलाने पर दुर्घटना के बाद सरकार द्वारा प्रायोजित लाभों से वंचित किया जा सकता है। 108 एंबुलेंस के कोर्डिनेटर दीपक सिंह ने कहा कि दुर्घटना के एक घंटे के अंदर यदि घायल को अस्पताल पहुंचा दिया जाए तो उसकी जान बचाई जा सकती है। डा.राजेश राजपूत ने कहा कि अभिभावक बिना लाइसेंस के नाबालिग बच्चों को वाहन चलाने के लिए दे देते हैं।जो कि बेहद गैर जिम्मेदारी पूर्ण कार्य है। ऐसा किसी भी हालत में नहीं किया जाना चाहिए। इस दौरान ग्राम प्रधान खैरात पुरा विनोद कुमार, धर्मेंद्र, अनिल स्वरूप, चंदन, विमल टंडन,डा.गजेंद्र पाल, प्रधानाचार्या गीता शर्मा, विजय पाल सिंह, सुभाष, लक्ष्मी, अंजलि, सुमित, राधिका, संजना, प्रद्युम्न, विकास आदि रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें