DA Image
25 जनवरी, 2020|1:29|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

इंटरसेप्टर वैन से पकड़े जाएंगे ओवर स्पीड वाहन

इंटरसेप्टर वैन से पकड़े जाएंगे ओवर स्पीड वाहन

जिले में ओवरस्पीड दौड़ने पर वाहनों का परिवहन विभाग की कार्रवाई से बच पाना मुश्किल होगा। विभाग को मिली इंटरसेप्टर वैन वाहनों की रफ्तार की निगरानी की जाएगी। ओवर स्पीड के अलावा शराब पीकर दौड़ने पर वाहनों को सीज किया जाएगा। जनपद में 56 किमी से अधिक लंबा नेशनल हाईवे-24 है। दिल्ली-लखनऊ हाईवे पर बहुत ही तेज रफ्तार से वाहन दौड़ रहे हैं। पलक झपकते ही वाहन दूर निकल जाते हैं। न तो छोटे और न ही बड़े वाहन निर्धारित गति से दौड़ रहे हैं, जबकि हाईवे चौड़ीकरण के चलते ओवर स्पीड नहीं दौड़ा सकते। इसके अलावा बहुत से चालक शराब पीकर ड्राईविंग करते हैं। मगर जनपद में ओवर स्पीड व शराब पीकर वाहन चलाने वाले चालक परिवहन विभाग की कार्रवाई से नहीं बच पाएंगे। क्योंकि संभाग को इंटरसेप्टर वैन मिली है।

जो हाईवे समेत अन्य मार्गों पर ओवर स्पीड दौड़ने वाले वाहनों की निगरानी करेगी। इतना ही नहीं वैन में इस तरह के उपकरण भी लगे हैं, जिससे यह पता चलता है कि चालक ने शराब पी रखी है। यात्री एवं मालकर अधिकारी केजी संजय ने बताया कि संभाग में एक इंटरसेप्टर वैन है। जो हर महीने सप्ताह भर के लिए जनपद में रहेगी। इसके माध्यम से ओवर स्पीड व शराब पीकर वाहन चलाने वाले चालक पकड़े जाएंगे। वाहनों को सीज करने के साथ ही पंजीकरण भी निरस्त किया जाएगा।

इंसेटइंटरसेप्टर वैन से पकड़े गए 100 वाहन

अमरोहा। परिवहन विभाग के अफसरों ने कई दिन इंटरसेप्टर वैन इस्तेमाल किया। हाईवे समेत अन्य मार्गों पर दौड़ रहे ओवरस्पीड वाहनों की धर पकड़ की। परिवहन विभाग के यात्री एवं मालकर अधिकारी केजी संजय ने बताया कि प्रथम दिन ओवरस्पीड दौड़ते 105 वाहन पकड़े गए। जनपद में ओवर स्पीड वाहन नहीं दौड़ने दिए जाएंगे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Over speed vehicles will be caught from interceptor vans