ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश अमरोहाशादी के नाम पर मऊ की बहनों को अमरोहा में बेचा- सभी केंद्र- वाराणसी के लिए खास

शादी के नाम पर मऊ की बहनों को अमरोहा में बेचा- सभी केंद्र- वाराणसी के लिए खास

शादी के नाम पर मऊ की दो सगी बहनों को अमरोहा में एक-एक लाख रुपये में बेच दिया गया। अमरोहा पुलिस ने ताबड़तोड़ छापेमारी करके बड़ी बहन को बरामद कर लिया है जबकि दूसरी बहन का अभी पता नहीं चल सका है।...

शादी के नाम पर मऊ की बहनों को अमरोहा में बेचा- सभी केंद्र- वाराणसी के लिए खास
हिन्दुस्तान टीम,अमरोहाTue, 25 Dec 2018 11:53 PM
ऐप पर पढ़ें

शादी के नाम पर मऊ की दो सगी बहनों को अमरोहा में एक-एक लाख रुपये में बेच दिया गया। अमरोहा पुलिस ने ताबड़तोड़ छापेमारी करके बड़ी बहन को बरामद कर लिया है जबकि दूसरी बहन का अभी पता नहीं चल सका है। मेडिकल रिपोर्ट में बरामद पीड़िता की उम्र 19 साल निकली है। उसे मऊ से आई उसकी मां के सुपुर्द कर दिया गया है।

लापता पीड़िता नाबालिग बताई जा रही है।मऊ जनपद के थाना हलधरपुर के गांव बिलौजा निवासी एक व्यक्ति की दो बेटियों को दो माह पूर्व यहां लाकर एक-एक लाख रुपये में बेच दिया गया था। बड़ी बहन की शादी रजबपुर थाना क्षेत्र के गांव मिलक निवासी 40 वर्षीय संजीव के साथ कराई गई जबकि छोटी बहन की शादी नौगावां सादात थाना क्षेत्र के गांव कूड़ामाफी निवासी यशपाल के साथ कराई गई। दोनों की शादी धर्म बदलकर कराई गई। दोनों यहां हिंदू नामों से रह रही थीं। उन्हें मऊ से अमरोहा लाकर बेचने और शादी कराने में वाराणसी के एक युवक और अमरोहा के गांव जब्दा निवासी रवि उर्फ मलुवा ने बिचौलिये की भूमिका निभाई।बीते हफ्ते बड़ी बहन ने खुद के और छोटी बहन को बंधक बनाए जाने की सूचना पुलिस और परिजनों को भिजवाई तो खलबली मच गई। आईजी मुरादाबाद बिनोद कुमार सिंह के निर्देश पर हरकत में आई अमरोहा पुलिस ने बड़ी बहन को मिलक से बरामद कर दिया। उसने स्वीकर किया कि दोनों बहनों को एक-एक लाख रुपये में बेचा गया। मेडिकल रिपोर्ट में उसकी उम्र 19 साल होने की पुष्टि होने पर बाल कल्याण समिति ने उसे अमरोहा आई उसकी मां को सौंप दिया। पीड़िता की मां ने छोटी बेटी को लेकर चिंता जताते हुए उसकी भी बरामदगी की मांग की है।उधर, मंगलवार को पुलिस ने बिचौलिए रवि उर्फ मलुवा से दोबारा पूछताछ की। नौगावां सादात प्रभारी निरीक्षक अजय सिंह ने बताया कि रवि ने 15 दिन पूर्व दूसरी पीड़िता को ट्रेन से बनारस भेज दिया था। इस दौरान हरदोई में उसके कहने पर स्टेशन मास्टर ने वाराणसी निवासी बिचौलिये से उसकी बात कराई थी लेकिन उसके बाद से उसका कोई पता नहीं है। पुलिस का कहना है कि तहरीर न होने के कारण कार्रवाई में दिक्कत आ रही है। पुलिस लापता पीड़िता और वाराणसी के बिचौलिए की धड़पकड़ की कोशिश कर रही है। उम्मीद है कि इसके बाद ही इस नेटवर्क के और राज खुलेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें