ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश अमरोहाअलाव और रैन बसेरों का निरीक्षण करने निकले अफसर

अलाव और रैन बसेरों का निरीक्षण करने निकले अफसर

डीएम उमेश मिश्र ने शहर में राहगीरों को सर्दी से बचाने के लिए किए गए इंतजामों की हकीकत परखने के लिए रैन बसेरा और अलावों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने अफसरों को सभी व्यवस्थाओं को दुरुस्त कराने...

अलाव और रैन बसेरों का निरीक्षण करने निकले अफसर
हिन्दुस्तान टीम,अमरोहाSat, 28 Dec 2019 06:01 PM
ऐप पर पढ़ें

डीएम उमेश मिश्र ने शहर में राहगीरों को सर्दी से बचाने के लिए किए गए इंतजामों की हकीकत परखने के लिए रैन बसेरा और अलावों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने अफसरों को सभी व्यवस्थाओं को दुरुस्त कराने को चेताया। सर्दी को देखते हुए प्रतिदिन अलाव जलाने के निर्देश ईओ को दिए।

शनिवार को जिलाधिकारी ने रेलवे स्टेशन अमरोहा स्थित बने रैन बसेरे का निरीक्षण किया। डीएम ने ईओ को निर्देशित करते हुए कहा कि रैन बसेरा में आने वाले व्यक्तियों को सर्दी से बचाव हेतु रजाई, कंबल आदि की व्यवस्था मुहैया कराई जाये। रात्रि में निरीक्षण किया जाए। एक भी व्यक्ति खुले आसमान में रात में सोता हुआ नहीं मिलना चाहिए। यदि ऐसा कोई व्यक्ति मिलता है तो उसे तत्काल रैन बसेरा में ठहराया जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि सार्वजनिक स्थलों एवं चौराहों पर अलाव जलाने की व्यवस्था शत-प्रतिशत की जाए। ठंड से एक भी व्यक्ति प्रभावित नहीं होना चाहिए, इसके लिए अपने कार्यों के प्रति सतर्कता और जिम्मेदारी का निर्वाहन किया जाये। इस संबंध में सभी एसडीएम और ईओ को निर्देश दिए। शहर में विभिन्न स्थानों पर जल रहे अलाव का निरीक्षण किया। शेल्टर हाउस का भी निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। ईओ अमरोहा को निर्देशित किया प्रतिदिन अलाव जलते रहने चाहिएं। इसमें किसी भी तरह की ढिलाई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इस दौरान उन्होंने वृद्धों, गरीबों, निराश्रितों को कंबल भी वितरित किए। डीएम ने गजरौला रोडवेज बस स्टैंड पर बने रैन बसेरे का निरीक्षण किया।

डीएम, एसडी ने किया गोशालाओं का निरीक्षण

अमरोहा। डीएम उमेश मिश्र ने कांठ रोड स्थित गोशाला का निरीक्षण कर गोवंशीय पशुओं को सर्दी से बचाव के इंतजाम परखे। इस दौरान उन्होंने संबधित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि पशुओं को ठंड से बचाव हेतु हर संभव सभी व्यवस्थायें दुरूस्त की जाये। एक भी पशु ठंड से प्रभावित नहीं होना चाहिए। गौशाला का निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने कहा कि पशुओं को नियमित रूप से भूसे के साथ हरे चारे की भी व्यवस्था कराई जाए। साथ ही उन्होंने साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दिए जाने के निर्देश दिए। यहां एसडीएम सुखबीर सिंह, ईओ अमरोहा मणि भूषण तिवारी आदि मौजूद रहे। एसडीएम सुखवीर सिंह ने खैया माफी स्थित गोशाला का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें