ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश अमरोहागजरौला थाने में अब तहरीर का बनेगा रिकार्ड, पीड़ित को मिलेगी रिसीविंग

गजरौला थाने में अब तहरीर का बनेगा रिकार्ड, पीड़ित को मिलेगी रिसीविंग

थाने में दी जाने वाली तहरीर का रिकार्ड रखा जाएगा। खास बात तो यह है कि तहरीर की रिसीव भी पीड़ित को दी जाएगी। अभी तक रिसीव की व्यवस्था थानों में नहीं...

गजरौला थाने में अब तहरीर का बनेगा रिकार्ड, पीड़ित को मिलेगी रिसीविंग
हिन्दुस्तान टीम,अमरोहाFri, 25 Jun 2021 11:30 AM
ऐप पर पढ़ें

गजरौला। संवाददाता

थाने में दी जाने वाली तहरीर का रिकार्ड रखा जाएगा। खास बात तो यह है कि तहरीर की रिसीव भी पीड़ित को दी जाएगी। अभी तक रिसीव की व्यवस्था थानों में नहीं थी। ऐसी व्यवस्था में पुलिस पर मनमानी के आरोप लग रहे थे। साथ ही पुलिस तहरीर नहीं मिलने की बात कहकर पीछा छुड़ा लेती थी। अब पुलिस को तहरीर के आधार पर जांच कर कार्रवाई करनी होगी।

तहरीर लेकर जाने वाली पीड़ित को उसकी रिसीव दिए जाने की व्यवस्था नहीं थी। हालाकि ऑनलाइन व्यवस्था से पहले पीड़ित को तहरीर की फोटो कापी पर ही रिसीव दे दी जाती थी लेकिन ऑनलाइन प्रक्रिया शुरू होने पर वह भी बंद कर दी गई है। ऐसे में पीड़ित के पास थाने में तहरीर देने का कोई रिकार्ड नहीं होता था। इससे पुलिस पर मनमानी करने के आरोप तो लग ही रहे थे। साथ ही कई मामलों में पुलिस तहरीर नहीं मिलने की बात कहकर पीछा भी छुड़ा लेती है। लेकिन अब न तो पुलिस मनमानी कर पाएगी और तहरीर मिलने की बात कहकर पीछा नहीं छुड़ा पाएगी, क्योंकि एसपी के निर्देश पर पीड़ित को तहरीर की रिसीव किए जाने की व्यवस्था की जा रही है। प्रभारी निरीक्षक सतेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि तहरीर देने वाली पीड़ित को थाने से पर्ची पर रिसीव मिलेगी। यह व्यवस्था शुरू कर दी गई है। साथ ही तहरीर की जांचकर उस पर कार्रवाई की जाएगी। सभी का रिकार्ड भी रखा जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें