ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश अमरोहाअमरोहा में जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए नामांकन 26 जून से

अमरोहा में जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए नामांकन 26 जून से

जिला पंचायत अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए 26 जून से निर्वाचन प्रक्रिया शुरू होगी। कलेक्ट्रेट में सुरक्षा के कड़े इंतजाम रहेंगे। गेट नंबर एक से...

अमरोहा में जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए नामांकन 26 जून से
हिन्दुस्तान टीम,अमरोहाFri, 25 Jun 2021 11:40 AM
ऐप पर पढ़ें

अमरोहा। संवाददाता

जिला पंचायत अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए 26 जून से निर्वाचन प्रक्रिया शुरू होगी। कलेक्ट्रेट में सुरक्षा के कड़े इंतजाम रहेंगे। गेट नंबर एक से प्रत्याशी एंट्री करेंगे। बैरिकेडिंग की जाएगी। पुलिस बल मुस्तैद रहेगा। सीसीटीवी कैमरों से निगरानी की जाएगी ।

जिला पंचायत अध्यक्ष पद का चुनाव तीन जुलाई को प्रस्तावित है। 26 जून से निर्वाचन प्रक्रिया शुरू होगी। निर्वाचन प्रक्रिया कलेक्ट्रेट में होगी। प्रशासन ने तैयारियों का खाका खींच लिया है। अंतिम रूप दिया जा रहा है। 26 जून को कलेक्ट्रेट में नामांकन के चलते सुरक्षा के कड़े इंतजाम रहेंगे । गेट नंबर एक से ही प्रत्याशी कलेक्ट्रेट के अंदर एंट्री करेंगे। नामांकन कक्ष से 200 मीटर की दूरी तक वाहनों की नो एंट्री रहेगी। व्यवस्था बनाए रखने के लिए कई स्थानों पर बैरिकेडिंग की जाएगी। प्रत्याशी और प्रस्तावक ही कलेक्ट्रेट के अंदर प्रवेश कर सकेंगे। समर्थकों को बाहर ही रोक दिया जाएगा। समर्थकों के वाहनों को रोकने के लिए अमरोहा जोया मार्ग पर बैरियर लगाए जाएंगे, पुलिस का कड़ा पहरा रहेगा। निर्वाचन प्रक्रिया को संपन्न कराने के लिए एडीएम विनय कुमार सिंह व सीडीओ चंद्रशेखर शुक्ला सहायक निर्वाचन अधिकारी रहेंगे। जिलाधिकारी की निगरानी में निर्वाचन प्रक्रिया संपन्न होगी। उधर, जिला पंचायत अध्यक्ष पद के चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों में हलचल देखी जा रही है। राजनीति दल निर्वाचित सदस्यों को साधने में जुटे हैं। 27 निर्वाचित जिला पंचायत सदस्यों में से ही जिला पंचायत अध्यक्ष चुना जाएगा।

निर्वाचन आयोग की गाइडलाइन के मुताबिक निर्वाचन प्रक्रिया संपन्न कराई जाएगी। कलेक्ट्रेट में सुरक्षा के कड़े इंतजाम रहेंगे। कोविड गाइडलाइन का कड़ाई से पालन कराया जाएगा।

विनय कुमार सिंह, एडीएम

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें