ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश अमरोहानौ फरवरी से शुरू हो रही फाल्गुन कांवड़ यात्रा, मगर नहीं सुधरी सड़कों की हालत

नौ फरवरी से शुरू हो रही फाल्गुन कांवड़ यात्रा, मगर नहीं सुधरी सड़कों की हालत

नेशनल हाईवे से लेकर अमरोहा-बिजनौर मार्ग पर गहरे-गहरे गड़्ढे और कंकरीले पत्थरों से होकर कांवड़िए गुजरेंगे। अमरोहा-बिजनौर मार्ग पर सड़क किनारे जलभराव की स्थिति बनी हुई है। कांवड़ यात्रा शुरू होने में...

नौ फरवरी से शुरू हो रही फाल्गुन कांवड़ यात्रा, मगर नहीं सुधरी सड़कों की हालत
हिन्दुस्तान टीम,अमरोहाThu, 06 Feb 2020 11:45 AM
ऐप पर पढ़ें

नेशनल हाईवे से लेकर अमरोहा-बिजनौर मार्ग पर गहरे-गहरे गड़्ढे और कंकरीले पत्थरों से होकर कांवड़िए गुजरेंगे। अमरोहा-बिजनौर मार्ग पर सड़क किनारे जलभराव की स्थिति बनी हुई है। कांवड़ यात्रा शुरू होने में पांच दिन शेष रहे गए हैं। अफसरों को सड़कों की सुध नहीं आई है।

नौ फरवरी से फाल्गुन कांवड़ यात्रा शुरू हो रही है। अमरोहा जनपद सहित आसपास के जनपदों के हजारों शिवभक्त हरिद्वार और बृजघाट से कांवड़ लेकर आएंगे। बरेली, रामपुर, मुरादाबाद, संभल, बरेली आदि दूर-दराज के शिवभक्त हरिद्वार से कांवड़ में गंगा जल लेकर अमरोहा-बिजनौर मार्ग से होते हुए हाईवे पर पहुंचेंगे। नेशनल हाईवे की सड़क भी बदहाल है। सड़क पर जगह-जगह गहरे गड्ढे हादसों का कारण बन रहे हैं। कुछ स्थानों पर सड़क से बजरी और कंकड़ भी खुड़ आई है। इससे कांवड़ियों को पैदल चलते समय परेशानी का सामना करना पड़ेगा। अमरोहा-बिजनौर मार्ग से भारी संख्या में शिवभक्त गुजरेंगे। अमरोहा-बिजनौर मार्ग पर सड़क किनारे काफी दूर तक जलभराव की समस्या बनी हुई है। अमरोहा में अतरासी मार्ग और नौगावां सादात मार्ग पर भी सड़क पर गड्डे बने हुए हैं। वासुदेव तीर्थ स्थल को जाने वाला मार्ग भी बदहाल है। अफसरों की अनदेखीसे कांवड़ियों को बहदाल मार्ग से होकर गुजरना पड़ेगा। लोक निर्माण विभाग से लेकर एनएचआई अफसरों को भी सकड़ों के गड्ढे नहीं दिखाई देते।

हाईवे किनारे इन स्थानों पर बने है गड्ढे

जिले की सीमा में नेशनल हाईवे पर नारंगपुर, जोया, हरियाना गांव, संभल चौराहा, स्योनाली, नीलीखेड़ी, डिडौली, बुढ़नपुर, चौधरपुर में सड़क बदहाल है। जगह-जगह गड्ढे बने हुए हैं। कुछ स्थानों पर सड़क टूटी हुई है। एक दो स्थानों पर सड़क किनारे गांव का पानी भी भरा हुआ है। ढकिया से पतई खालसा मार्ग भी बहदाल है। डिडौली से पूरनपुर मार्ग भी बदहाल है रास्ते पर पानी भरा हुआ है। इस ओर अफसरों का कोई ध्यान नहीं है।

कांवड़ यात्रा के मद्दनेजर सड़कों को दुरुस्त कराने का कार्य शुरू करा दिया गया है। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। संबंधित अफसरों को कड़े निर्देश दिए गए हैं। प्रतिदिन सड़कों का निरीक्षण किया जाएगा।

उमेश मिश्र, जिलाधिकारी अमरोहा

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें