DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › अमरोहा › गंगेश्वरी में विधायक ने भाई के लिए झटका टिकट, हसनपुर में महामंत्री हुए नाकाम
अमरोहा

गंगेश्वरी में विधायक ने भाई के लिए झटका टिकट, हसनपुर में महामंत्री हुए नाकाम

हिन्दुस्तान टीम,अमरोहाPublished By: Newswrap
Thu, 08 Jul 2021 04:00 AM
गंगेश्वरी में विधायक ने भाई के लिए झटका टिकट, हसनपुर में महामंत्री हुए नाकाम

हसनपुर। संवाददाता

विधायक महेंद्र सिंह खड़गवंशी ने भाई राजेंद्र खड़गवंशी को भाजपा से ब्लाक प्रमुख का टिकट कराकर एक बार फिर अपनी ताकत का अहसास करा दिया है। हालांकि पार्टी से जुड़े कई लोगों ने टिकट को लेकर उनकी मुखालफत की थी। उधर, भाजपा के जिला महामंत्री लखनऊ स्तर पर पुरजोर पैरवी के बाद भी अपने करीबी को टिकट नहीं दिला सके। पार्टी ने ग्राम विकास अधिकारी नेपाल सिंह की पत्नी बबीता देवी को प्रत्याशी बनाया है।

गत जिला पंचायत चुनाव के दौरान भी विधायक महेंद्र सिंह खड़गवंशी अपने ममेरे भाई महेश खड़गवंशी की पत्नी को वार्ड नंबर 17 से भाजपा का टिकट दिलाने में कामयाब रहे थे। यह दीगर है कि वह चुनाव नहीं जीत सकीं। अब ब्लाक प्रमुख चुनाव में विधायक अपने छोटे भाई राजेंद्र खड़गवंशी को गंगेश्वरी से ब्लाक प्रमुख का प्रत्याशी बनाने की पुरजोर कोशिश में लगे थे। सूत्रों के मुताबिक पार्टी के कई कद्दावर नेता उनकी मुखालफत करते हुए पूर्व ब्लाक प्रमुख कुंतेश नागर के पति अशोक नागर को पार्टी का प्रत्याशी बनाने के लिए एडी-चोटी का जोर लगाए हुए थे। एक कद्दावर नेता ने तो लखनऊ से लेकर दिल्ली तक की दौड़ भी लगाई थी। बुधवार को भाजपा ने ब्लाक प्रमुख प्रत्याशियों की सूची जारी की। इसमें विधायक के छोटे भाई राजेंद्र खड़गवंशी को गंगेश्वरी ब्लाक प्रमुख पद का प्रत्याशी बनाया है। गुरुवार को राजेंद्र खड़गवंशी नामांकन दाखिल करेंगे। हालांकि अशोक नागर भी निर्दल प्रत्याशी के रूप में पर्चा भरने की ताल ठोक चुके हैं। मौजूदा हालात के मुताबिक गंगेश्वरी का चुनाव रोचक होने की उम्मीद है। उधर हसनपुर ब्लाक प्रमुखी के चुनाव में भाजपा के महामंत्री की पुरजोर पैरवी के बाद भी उनके करीबी की माता को टिकट नहीं मिल सका। बबीता देवी पत्नी नेपाल सिंह को पार्टी ने प्रत्याशी बनाया है। यहां उनके सामने नामांकन दाखिल होगा या नहीं इस बात को लेकर मंथन चल रहा है। सूत्रों का कहना है कि हसनपुर के चुनाव में काफी उलटफेर हो सकता है।

राजेंद्र के प्रत्याशी बनने पर भाजपाईयों ने किया स्वागत

हसनपुर। गंगेश्वरी ब्लाक प्रमुख पद के लिए भाजपा के घोषित प्रत्याशी राजेंद्र सिंह खड़गवंशी का बुधवार को स्वागत किया गया। उन्हें फूलमाला पहनाकर जीत की कामना की गई। पार्टी संगठन ने एकजुट होकर चुनाव लड़ाने का ऐलान किया। इस मौके पर विधायक महेंद्र सिंह खड़गवंशी, अभिनव कौशिक, मयंक अग्रवाल, राजपाल सैनी, महेश खड़गवंशी, अमरपाली, संजय शर्मा, सुधीर चौहान, राजू खड़गवंशी, सुशील भगत, अंकुर अग्रवाल आदि मौजूद थे।

संबंधित खबरें