ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश अमरोहा नायब तहसीलदार की मौजूदगी में तोड़ा पालिका कक्ष का ताला

नायब तहसीलदार की मौजूदगी में तोड़ा पालिका कक्ष का ताला

दूसरे पटल पर तैनाती से नाराज लिपिक कक्ष को बंद करके चला गया थाफोटो संख्या 10 है। हसनपुर। हिन्दुस्तान संवाददूसरे पटल पर तबादले से नाराज लिपिक ने नोटिस के बाद भी कक्ष का ताला नहीं खोला। न ही नगर पालिका...

 नायब तहसीलदार की मौजूदगी में तोड़ा पालिका कक्ष का ताला
हिन्दुस्तान टीम,अमरोहाSat, 03 Oct 2020 11:10 PM
ऐप पर पढ़ें

दूसरे पटल पर तैनाती से नाराज लिपिक कक्ष को बंद करके चला गया था

फोटो संख्या 10 है।

हसनपुर। हिन्दुस्तान संवाद

दूसरे पटल पर तबादले से नाराज लिपिक ने नोटिस के बाद भी कक्ष का ताला नहीं खोला। न ही नगर पालिका में चाबियां जमा कीं। लिहाजा शनिवार को नायब तहसीलदार की मौजूदगी में कक्ष का ताला तोड़कर अभिलेख आदि सामान अफसरों से अपने कब्जे में ले लिए।

दरअसल मृतक आश्रित के रूप में लिपिक के पद पर तैनात रितेशपाल का गत 28 अगस्त को अध्यक्षा नीलम शादाब ने कर विभाग से मुक्त कर डाक विभाग में तैनात कर दिया था। रितेशपाल ने डाक विभाग का चार्ज नहीं लिया। इतना ही नहीं कर विभाग के कक्ष पर अपना ताला ठोक दिया। आरोप है कि रितेशपाल ने अध्यक्षा के आदेश को मानने से इंकार कर दिया। कक्ष का ताला बंद होने से कर वसूली व अन्य शासकीय कार्य प्रभावित हुए। इसे घोर अनुशासनहीनता व आला अफसरों के आदेश की अवहेलना मानते हुए गत 30 सितंबर को निलंबित कर दिया गया। निलंबन के आदेश को भी रितेशपाल ने प्राप्त करने से मना कर दिया। ईओ व अध्यक्षा ने चेतावनी दी थी कि 3 अक्टूबर की सुबह 10 बजे तक हर हालत में कक्ष की चाबी नगर पालिका में जमा कर दें। निर्धारित समय तक रितेशपाल नगर पालिका नहीं पहुंचे और कमरे की चाबियां नहीं सौंपी तो नायब तहसीलदार महेंद्र सिंह यादव की मौजूदगी में कमरे का ताला तोड़ दिया गया। नगर पालिका के अफसरों ने समस्त अभिलेख आदि अपने कब्जे में ले लिए। इस दौरान ईओ निहाल सिंह आदि मौजूद रहे। ईओ ने बताया कि सक्षम अधिकारी की मौजूदगी में कमरे का ताला तोड़ दिया गया है। रितेशपाल पर कार्रवाई की जा रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें