DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अमरोहा में नवोदय स्कूल के गेट पर पहुंचा तेंदुआ

जंगल से निकलकर आबादी की ओर से बढ़े एक तेंदुए को बुधवार शाम नवोदय विद्यालय के गेट पर देखा गया, जो काफी देर तक स्कूल के गेट पर घूमता रहा है। इससे स्कूलों बच्चों के साथ ही ग्रामीणों पर भी खतरा मंडरा रहा है।

ग्रामीणों ने बुधवार रात तेंदुए की वीडियो वन विभाग और डीएम को भेजने की बात कही है। तेंदुए से स्कूल के पास गांव बसेरा तगा के ग्रामीणों ने तेंदुए को पकड़ने की मांग की है। ग्रामीणों के मुताबिक घटना शाम छह बजे तेंदुआ स्कूल के गेट के बाहर घूमता देखा गया, जिसकी जानकारी ग्रामीणों ने एक-दूसरे को दी।

मौके पर पहुंचे कुछ युवाओं ने तेंदुए की मूमेंट की वीडियो बनाई। ग्रामीणों के मुताबिक शोर मचाने पर तेंदुए को भगाया गया। ग्रामीणों ने कहा कि आए दिन इस इलाके में तेंदुए और जंगली जानवरों का आना-जाना रहता है। ग्रामीणों की ओर से भेजी गई वीडियो में तेंदुए को आबादी के आसपास दर्शाया गया है। ग्रामीणों के मुताबिक स्कूल और गांव के आसपास तीन तेंदुए घूम रहे हैं।

 

वन विभाग मांग रहा सबूत

नवोदय स्कूल प्रशासन और ग्रामीण पहले भी इलाके में तेंदुआ घूमने की शिकायत वन विभाग से कर चुके हैं। ग्रामीणों का कहना है कि कुछ दिन पहले डीएफओ ने अमरोहा ने स्कूल प्रशासन को पत्र लिखकर इलाके में तेंदुआ में होने की बात के सबूत मांगे थे। ग्रामीण इलाके में तीन तेंदुए मान रहे हैं। ग्रामीणों का कहना है कि स्कूल गांव से बाहर है इस कारण तेंदुआ अक्सर यहां आता रहता है। इससे स्कूल में रहने वाले बच्चों और आसपास के ग्रामीणों पर भी खतरा बना है

 

बोले रेंजर हमें नहीं कोई जानकारी

ग्रामीणों द्वारा तेंदुए होने की शिकायत करने के मामले में वन विभाग रेंजर ने कहा कि उन्हें तेंदुए की कोई सूचना नहीं है।

 

डीएम ने दिए डीएफओ को कड़े निर्देश

नवोदय स्कूल के पास तेंदुए होने की जानकारी पर डीएम हेमंत कुमार ने वन विभाग अधिकारियों द्वारा इसे गंभीरता से न लेने पर नाराजगी जताई। डीएम ने कहा कि वह डीएफओ अमरोहा और एसडीएम नौगांवा सादात को कड़े निर्देश दे रहे हैं कि तेंदुए को पकड़ा जाए और ग्रामीणों बच्चों की सुरक्षा की व्यवस्था पूर्ण रूप से की जाएगी।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Leopard reached Navodaya school gate in Amroha