ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश अमरोहादिल्ली से घर लौटे कोरोना पॉजिटिव प्रवासी की सूचना से मचा हड़कंप

दिल्ली से घर लौटे कोरोना पॉजिटिव प्रवासी की सूचना से मचा हड़कंप

दिल्ली से लौटकर घर पहुंचे मूल रूप से शहर के एक मोहल्ला निवासी कोरोना पॉजिटिव प्रवासी युवक की सूचना से मंगलवार देर रात अफसरों के बीच हड़कंप मच गया। अफसरों ने युवक को आनन-फानन एल-2 सेंटर में भर्ती...

दिल्ली से घर लौटे कोरोना पॉजिटिव प्रवासी की सूचना से मचा हड़कंप
हिन्दुस्तान टीम,अमरोहाWed, 24 Jun 2020 11:19 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली से लौटकर घर पहुंचे मूल रूप से शहर के एक मोहल्ला निवासी कोरोना पॉजिटिव प्रवासी युवक की सूचना से मंगलवार देर रात अफसरों के बीच हड़कंप मच गया। अफसरों ने युवक को आनन-फानन एल-2 सेंटर में भर्ती कराया। उसके संपर्क में रहे परिवार के नौ लोगों को क्वारंटाइन कराया।

शहर के एक मोहल्ला निवासी युवक दिल्ली में रहकर एक निजी कंपनी में काम करता है। दिल्ली में कनटेंमेंट एरिया में रहने के चलते कोरोना की आशंका में युवक ने 18 जून को अपनी जांच कराई। अगले दिन रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उसे होम क्वारंटाइन रहने की सलाह चिकित्सकों ने दी। इसी बीच 22 जून को युवक शहर के एक मोहल्ला स्थित अपने घर वापस लौट आया। स्थानीय स्वास्थ्य अफसरों को मंगलवार देर रात उसके घर में होने की सूचना मिली तो हड़कंप मच गया। हरकत में आए स्वास्थ्य अफसरों ने युवक को आनन-फानन एल-2 सेंटर में भर्ती कराया। उसके संपर्क में रहे परिवार के नौ लौगों को भी रात में ही क्वारंटान कराया। प्रशासन के निर्देश पर मोहल्ले को सील कर दिया गया है। पालिका टीमें मोहल्ले में सैनिटाइजेशन करने में जुटीं हैं। पॉजिटिव प्रवासी के संपर्क आए दूसरे लोगों की जानकारी जुटाने के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीमे सर्वे कर रहीं हैं। इंसेट :बुधवार को आई रिपोर्ट में 151 निगेटिवअमरोहा। लखनऊ की लैब को कोरोना जांच के लिए भेजे गए प्रतीक्षारत 331 में से 152 सैंपल की रिपोर्ट स्वास्थ्य अफसरों को बुधवार दोपहर मिली। इसमें 151 सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव आने पर अफसरों ने राहत की सांस ली। एक सैंपल जांच के लिए दोबारा भेजा जाएगा। उधर, जिला अस्पताल में दोपहर तक कुल 63 लोगों की हेल्थ स्क्रीनिंग की गई।बुजुर्ग समेत दो और कोरोना विजेताओं ने की घर वापसी अमरोहा। कोरोना के लिहाज से बुधवार का दिन जिले के लिए राहत भरा रहा। एक ओर जहां कोरोना की जांच को भेजे गए 151 सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव आई तो वहीं बुजुर्ग समेत दो और कोरोना विजेताओं ने बीमारी को हराकर घर वापसी की। हसनपुर क्षेत्र के दूल्हेपुर अहीर निवासी 64 वर्षीय बुजुर्ग बलाराज सिंह और मूल रूप से रहरा निवासी 33 वर्षीय प्रवासी मजदूर देवेंद्र की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद दोनों को एल-2 सेंटर से डिस्चार्ज कर दिया गया। अस्पताल प्रबंधन समेत मेडिकल टीम ने कोरोना विजेताओं का तालियां बजाकर स्वागत किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें