DA Image
27 नवंबर, 2020|11:34|IST

अगली स्टोरी

हवन-पूजन संग सहकारी चीनी मिल के पेराई सत्र का शुभारंभ

हवन-पूजन संग सहकारी चीनी मिल के पेराई सत्र का शुभारंभ

हसनपुर। हिन्दुस्तान संवाद

हवन पूजन संग रविवार को किसान सहकारी चीनी मिल कालाखेड़ा के पेराई सत्र का शुभारंभ हो गया। विधायक ने चेन में गन्ना डालकर शुभारंभ किया। मंगलवार से चीनी मिल की चेन के रफ्तार पकड़ने का दावा किया जा रहा है।

सुबह के वक्त चेन के नजदीक हवन पूजन हुआ। हवन में विधायक महेंद्र सिंह खड़गवंशी, भाजपा के जिला महामंत्री अभिनव कौशिक, प्रधान प्रबंधक डीके सक्सेना, उपसभापति पंडित वेद प्रकाश शर्मा आदि ने आहुति दी। इसके बाद गन्ना तोल शुरू कराई गई। विधायक ने बुग्गी से गन्ना लेकर आने वाले छत्रपाल पुत्र हरज्ञान निवासी शेखपुर झकड़ी, ट्रैक्टर-ट्रिपलर से गन्ना लाने वाले रवि पुत्र जयपाल निवासी भीकनपुर, चंद्रभान पुत्र गंगा सिंह निवासी शेखपुर झकड़ी को सम्मानित किया। मिल के प्रधान प्रबंधक ने दावा किया कि मंगलवार से चीनी मिल विधिवत रूप से गन्ना पेराई शुरु कर देगी। 20 हजार कुंतल गन्ने का इंडेड जारी किया गया है। गौरतलब है कि किसान काफी दिनों से चीनी मिल संचालन का इंतजार कर रहे थे। गेहूं बुआई के लिए खेतों को खाली करने की जल्दी में किसान कोल्हू पर औने-पौने दामों पर गन्ना बेच रहे थे। विधायक महेंद्र सिंह खड़गवंशी ने कहा कि शासन की मंशा है कि किसानों को उनकी फसल का वाजिब मूल्य मिले। हिदायत दी कि घगन्ना घटतौली नहीं होनी चाहिए। किसान को समय पर गन्ना भुगतान किया जाए। इस दौरान प्रमोद त्यागी, नवेंद्र, राहुल त्यागी, अंशु त्यागी, रामचंद्र सिंह, कृष्ण कुमार शर्मा, मनोज त्यागी, पन्नालाल, संजीव बालियान, सीसीओ आकाश तिवारी, कार्यालय अधीक्षक सुरेश त्यागी, भोजराम खड़गवंशी आदि मौजूद रहे। पूजन पंडित ऋषि कुमार तिवारी ने कराया।

इंसेट :

मशीनरी की मरम्मत के लिए मिले एक करोड़

हसनपुर। चीनी मिल में मशीनरी की मरम्मत के लिए शासन ने एक करोड़ रुपये जारी किया है। हालांकि अभी चीनी मिल की क्षमता वृद्धि को लेकर कोई प्रगति नहीं हुई है। चालू सीजन में मिल को 45 लाख कुंतल गन्ना पेराई का लक्ष्य दिया है। गौरतलब है कि दो वर्ष पूर्व नगर के नुमाइश ग्राउंड पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चीनी मिल क्षमता वृद्धि करने की घोषणा की थी। गत दिनों रजोंहा में आयोजित जनसभा में सीएम ने कहा था कि कोरोना की वजह से क्षमता वृद्धि की प्रक्रिया प्रभावित हुई है। जल्द ही इस बावत कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Inauguration of Crushing Session of Cooperative Sugar Mill with Havan-Pujan