ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश अमरोहाअमरोहा: होटल में निकला कोबरा, पकड़ने की कोशिश कर रहे युवक को डंसा

अमरोहा: होटल में निकला कोबरा, पकड़ने की कोशिश कर रहे युवक को डंसा

हसनपुर कोतवाली क्षेत्र के तीसरे मील के होटल में सोमवार शाम बड़ा कोबरा घुस गया। कोबरा ने कैश काउंटर के नीचे अपना आसन जमा लिया। तमाम कोशिशों के बाद भी होटल कर्मचारी उसे बाहर नहीं निकाल सके तो पुलिस और...

अमरोहा: होटल में निकला कोबरा, पकड़ने की कोशिश कर रहे युवक को डंसा
हिन्दुस्तान टीम,अमरोहाTue, 21 Aug 2018 05:27 PM
ऐप पर पढ़ें

हसनपुर कोतवाली क्षेत्र के तीसरे मील के होटल में सोमवार शाम बड़ा कोबरा घुस गया। कोबरा ने कैश काउंटर के नीचे अपना आसन जमा लिया। तमाम कोशिशों के बाद भी होटल कर्मचारी उसे बाहर नहीं निकाल सके तो पुलिस और वन महकमे की टीम को सूचना दी गई। सांप की लंबाई और उसके छिपे होने की जगह देखकर वन विभाग के कर्मचारी भी हिम्मत हार गए। होटल वालों ने पास के गांव से सांप पकड़ने वाले भगत को बुलाया। भगत ने सांप पकड़ तो लिया, लेकिन कोबरा ने उसे डंस लिया। देशी दवाइयों के जरिये उसने अपना इलाज किया। वन विभाग के कर्मचारियों का कहना है कि होराम अब खबरे से बाहर है।

हसनपुर कोतवाली क्षेत्र के तीसरे मील के होटल में सोमवार शाम बड़ा कोबरा घुस गया। होटल कर्मचारियों में अफरा-तफरी मच गई। होटल स्वामी गजेंद्र सिंह ने यूपी 100 पर फोन किया। बाद में उन्होंने डीएफओ को खबर की। डीएफओ के निर्देश पर वन दरोगा इंतजार अब्बास, वनरक्षक राजगीर यादव व दैनिक कर्मी सैफ मोहम्मद मौके पर पहुंच गए। उन्होंने सांप को देखा तो हिम्मत जवाब दे गई।

नजदीकी गांव कंडोवा से सांप पकड़ने वाले होराम भगत को बुलाया गया। शाम के वक्त होराम भगत ने काउंटर के नीचे छिपे कोबरा को पकड़ने के लिए हाथ बढ़ाया तो उसने बाएं हाथ की उंगली में डंस लिया। इससे मौके पर अफरा-तफरी मच गई। हालांकि भगत ने डंसने के बाद भी सांप को पकड़कर बोरी में बंद कर लिया। आनन-फानन में उसने अपने हाथ में जगह-जगह बंद लगाए और टीम से घर पहुंचाने को कहा।

वन अफसरों ने उसे घर पहुंचाया। वहां होराम ने जड़ी बूटी का सेवन किया। उसकी हालत में सुधार है। हालांकि हाथ सूज गया है। सांप बहुत जहरीला बताया जा रहा है। वनरक्षक राजवीर यादव ने बताया कि होराम भगत जिस वक्त कोबरा को पकड़ रहे थे उस दौरान होटल में पर्याप्त प्रकाश नहीं था। टॉर्च की हल्की रोशनी की वजह से वह कोबरा को सही से पकड़ नहीं सके। उनकी हालत खतरे से बाहर है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें