ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश अमरोहानिर्यात फर्म में शार्ट सर्किट से लगी भीषण आग, करोड़ों का नुकसान

निर्यात फर्म में शार्ट सर्किट से लगी भीषण आग, करोड़ों का नुकसान

डिडौली कोतवाली क्षेत्र में संचालित निर्यात फर्म में शुक्रवार देर रात शार्ट सर्किट से आग लग गई। भीषण आग ने दमकल टीम के हौंसले पस्त कर दिए। अमरोहा...

निर्यात फर्म में शार्ट सर्किट से लगी भीषण आग, करोड़ों का नुकसान
हिन्दुस्तान टीम,अमरोहाSat, 27 Mar 2021 05:11 PM
ऐप पर पढ़ें

अमरोहा। निज संवाददाता

डिडौली कोतवाली क्षेत्र में संचालित निर्यात फर्म में शुक्रवार देर रात शार्ट सर्किट से आग लग गई। भीषण आग ने दमकल टीम के हौंसले पस्त कर दिए। अमरोहा समेत मुरादाबाद जिले से दमकल टीम को मौके पर बुलाया गया। कई घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। अग्निकांड में कपंनी का करोड़ों रुपये का नुकसान बताया जा रहा है।

डिडौली कोतवाली क्षेत्र में हाईवे किनारे निर्यात फर्म संचालित है। शुक्रवार देर रात फैक्ट्री में शार्ट सर्किट से आग लग गई। फैक्ट्री में तैनात कर्मचारियों ने तत्काल दमकल अफसरों को सूचना दी। मौके पर मौजूद कर्मचारी भी आग बुझाने की कोशिश में जुट गए लेकिन आग विकराल रूप धारण कर चुकी थी। सूचना पर पहुंची दमकल टीम के हौसले भी आग के विकराल रूप के सामने पस्त हो गए। इसके बाद गजरौला फायर स्टेशन व जुबिलेंट कंपनी से फायर टेंडर मौके पर मंगाए गए। डिडौली प्रभारी निरीक्षक अजय कुमार सिंह भी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। आग के काबू में नहीं आने पर हसनपुर से भी फायर टेंडर मौके पर मंगा लिया गया। दमकलकर्मी आग बुझाने की कोशिश में लगे रहे लेकिन आग काबू में नहीं आई। फर्म के अधिकांश हिस्से को आग ने अपनी चपेट में ले लिया। आग के और बढ़ने पर मुरादाबाद फायर स्टेशन से मदद मांगी गई। फायर टेंडर के साथ मुरादाबाद की दमकल टीम भी मौके पर पहुंची। देर रात अमरोहा व मुरादाबाद जिले की दमकल टीमों ने कई घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

दो साल पहले भी लगी थी भीषण आग

अमरोहा। निर्यात फर्म में शुक्रवार की रात लगी भीषण आग ने करोड़ों का नुकसान कर दिया। इससे पहले भी फैक्ट्री परिसर में लगी आग भारी तबाही मचा चुकी है। तकरीबन दो साल पहले फैक्ट्री के ग्लास डिपार्टमेंट में शार्ट सर्किट से भीषण आग लगी थी। कई श्रमिक झुलस गए थे। शुक्रवार रात लगी आग के बाद वही पुराना मंजर हर किसी को याद आ गया।

बोले अफसर

डिडौली कोतवाली प्रभारी निरीक्षक अजय कुमार सिंह व अमरोहा फायर स्टेशन इंचार्ज सतीश कुमार ने आग लगने से करोड़ों रुपये का नुकसान होने की बात कही है। फिलहाल मामले में अन्य कोई कानूनी कार्रवाई नहीं हुई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें