ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश अमरोहा50 सेंटीमीटर बढ़ा गंगा का जलस्तर

50 सेंटीमीटर बढ़ा गंगा का जलस्तर

पहाड़ों पर हो रही बरसात का असर मैदानी क्षेत्र में देखने को मिल रहा है। ज्यादा पानी से गंगा का जलस्तर अचानक 50 सेंटीमीटर बढ़ गया है। जबकि पिछले सात दिन से रोजाना दस सेंटीमीटर गंगा का जलस्तर बढ़ रहा...

50 सेंटीमीटर बढ़ा गंगा का जलस्तर
हिन्दुस्तान टीम,अमरोहाMon, 15 Jul 2019 06:04 PM
ऐप पर पढ़ें

पहाड़ों पर हो रही बरसात का असर मैदानी क्षेत्र में देखने को मिल रहा है। ज्यादा पानी से गंगा का जलस्तर अचानक 50 सेंटीमीटर बढ़ गया है। जबकि पिछले सात दिन से रोजाना दस सेंटीमीटर गंगा का जलस्तर बढ़ रहा था। गंगा का बहाव अब तिगरी बांध के निकट तक पहुंच गया है।

इससे दुकानदारों में हड़कंप मचा हुआ है। कई दुकानदारों ने तो अपनी दुकानें पीछे हटा दी हैं।बाढ़ खंड के आंकड़ों के अनुसार पिछले सात दिन में रोजाना दस सेंटीमीटर जलस्तर बढ़ा है। जिसके कारण तिगरीधाम स्थित शमशान घाटस्थल पर पानी भर चुका है। गंगा की धार बांध की तरफ बढ़ती जा रही है। जिसके कारण दुकानदारों के माथे पर चिंता की सलवटें बढ़ती जा रही हैं। मंगलवार को गुरुपूर्णिमा पर लाखों श्रद्धालु बृजघाट व तिगरीधाम में गंगास्नान करेंगे। प्रशासन अलर्ट नहीं हुआ तो हादसों की संभावनाएं बढ़ सकती हैं। जेई प्रदीप कुमार ने बताया कि गंगा में रोजाना पानी बढ़ रहा है। अगले दो दिन पानी नहीं बढ़ने की संभावनाएं हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें