ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश अमरोहागजरौला में गंगा का जलस्तर स्थिर, ग्रामीणों को जलभराव से मिली राहत

गजरौला में गंगा का जलस्तर स्थिर, ग्रामीणों को जलभराव से मिली राहत

पिछले चार दिन से घट रहा तिगरी गंगा का जलस्तर गुरुवार को स्थिर हो गया है।जलस्तर घटने के बाद खादर क्षेत्र के ग्रामीणों ने राहत की सांस ली है। लेकिन खेतों में अभी तक भी पानी भरा हुआ है। जिसकी वजह से...

गजरौला में गंगा का जलस्तर स्थिर, ग्रामीणों को जलभराव से मिली राहत
हिन्दुस्तान टीम,अमरोहाThu, 27 Aug 2020 11:31 AM
ऐप पर पढ़ें

पिछले चार दिन से घट रहा तिगरी गंगा का जलस्तर गुरुवार को स्थिर हो गया है।जलस्तर घटने के बाद खादर क्षेत्र के ग्रामीणों ने राहत की सांस ली है। लेकिन खेतों में अभी तक भी पानी भरा हुआ है। जिसकी वजह से किसानों को चारा काटने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

बिजनौर बैराज से 90 हजार क्यूसेक पान छोड़ा गया है लेकिन इससे ज्यादा पानी तिगरी गंगा से डिस्चार्ज हो चुका है। यही वजह है कि गुरुवार को जलस्तर स्थिर रहा। जलस्तर घटने के बाद गांवों से पानी लगभग हट गया है। हालांकि गांवों के रास्तों पर अभी कीचड़ व गंदगी पसरी हुई है लेकिन ग्रामीणों को गांवों में जलभराव से राहत मिल गई है। जलस्तर बढ़ने पर खादर क्षेत्र के 19 गांवों के लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। कई गांवों में तो पानी भी भर जाता है। उधर ग्रामीणों को जलभराव से तो राहत मिल गई है लेकिन अभी तक खेतों में पानी भरा हुआ है। जिसके कारण किसानों को पशुओं के लिए चारा काटने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। पानी में घुसकर ग्रामीण चारा काटने को मजबूर हैं। उधर जेई बाढ़खंड प्रदीप कुमार ने बताया कि जलस्तर स्थिर रहने की संभावना है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें