ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश अमरोहाअनुसूचित जनजाति के प्रमाणपत्र जारी करने को बहेलिया समाज ने किया प्रदर्शन

अनुसूचित जनजाति के प्रमाणपत्र जारी करने को बहेलिया समाज ने किया प्रदर्शन

अनुसूचित जाति के प्रमाणपत्र बनवाने की मांग को लेकर बहेलिया समाज के लोगों ने सैकड़ों की संख्या में कलक्ट्रेट पहुंचकर प्रदर्शन किया। राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को...

अनुसूचित जनजाति के प्रमाणपत्र जारी करने को बहेलिया समाज ने किया प्रदर्शन
हिन्दुस्तान टीम,अमरोहाTue, 10 Dec 2019 12:48 AM
ऐप पर पढ़ें

अनुसूचित जाति के प्रमाणपत्र बनवाने की मांग को लेकर बहेलिया समाज के लोगों ने सैकड़ों की संख्या में कलक्ट्रेट पहुंचकर प्रदर्शन किया। राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा।

राष्ट्रीय बहेलिया जनजाति विकास मंच के बैनर तले पिलक सराय, पेली तगा, मंगूपुरा और सैंदरी सहित चार गांवों से सैकड़ों की तादाद में महिलाओं और बच्चों के साथ आए बहेलिया समाज के लोगों ने राज्यपाल को भेजे ज्ञापन में कहा है कि सड़क किनारे तंबू लगाकर जीवन यापन करने वाले बहेलिया समाज की आर्धिक स्थिति बेहद खराब है। सड़कों के किनारे रहकर नारकीय जीवन जीना पड़ रहा है। बच्चों की शिक्षा का खर्च भी नहीं उठा पा रहे हैं। वर्षों से अनुसूचित जाति के प्रमाणपत्र बनवाने की मांग करते आ रहे हैं। लेकिन सरकारें अनसुना करती आ रही हैं। बार-बार मांग करने के बाद भी अनुसूचित जाति के प्रमाणपत्र ही बनाए जा रहे हैं। बहेलिया समाज की बेहद खराब आर्थिक स्थिति को देखते हुए अनुसूचित जनजाति के प्रमाणपत्र बनवाए जाएं। प्रदर्शन के दौरान मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष नेम सिंह बहेलिया, जीवन, राजवीर, सरवन, लव कुश, जयवीर, कुलदीप सिंह, निरंकार सिंह, कमल सिंह, बॉबी सिंह आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें