ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश अमरोहाकाशी विश्वनाथ एक्सप्रेस की बिजली सप्लाई बेल्ट में लगी आग, मचा हड़कंप

काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस की बिजली सप्लाई बेल्ट में लगी आग, मचा हड़कंप

दिल्ली से लखनऊ की दिशा में जा रही काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस के बिजली सप्लाई करने वाले अल्टीनेटर की बेल्ट में आग लगने से हड़कंप मच गया। इमरजेंसी में ही...

काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस की बिजली सप्लाई बेल्ट में लगी आग, मचा हड़कंप
हिन्दुस्तान टीम,अमरोहाWed, 01 Dec 2021 11:40 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली से लखनऊ की दिशा में जा रही काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस के बिजली सप्लाई करने वाले अल्टीनेटर की बेल्ट में आग लगने से हड़कंप मच गया। इमरजेंसी में ही बिना रेलवे स्टेशन के ट्रेन रोकी गई। अचानक से ट्रेन रुकने पर यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई। सूचना मिलने पर रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंचे। समय के रहते रेलवे के कर्मियों ने आग पर काबू पा लिया। इस दौरान करीब 35 मिनट ट्रेन वहीं पर रुकी रही।

दिल्ली से काशी विश्वनाथ जाने वाली एक्सप्रेस बुधवार की दोपहर गजरौला रेलवे स्टेशन से होती हुई दोपहर दो बजकर पांच मिनट पर दरियापुर बुजुर्ग गांव के निकट रेलवे ट्रैक पर पहुंची। तभी ट्रेन को बिजली की सप्लाई देने वाली अल्टीनेटर की बेल्ट गर्म होकर पिघल गई, जिससे बेल्ट में आग लग गई। जानकारी होने पर चालक ने कंट्रोल को जानकारी देते हुए इमरजेंसी में ट्रेन रोक दी। ट्रेन में सवार रेलवे कर्मियों ने अग्निशमन यंत्र से समय के रहते आग बुझा दी। आग लगने की सूचना से यात्रियों में हड़कंप मच गया। बहुत से यात्री तो ट्रेन से उतरकर काफी दूर खड़े हो गए। सूचना मिलने पर आरपीएफ समेत रेलवे के अन्य अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। वहां मौजूद रेलवे कर्मियों से घटना के बारे में जानकारी की। करीब 35 मिनट बाद ट्रेन वहां से रवाना हो गई। आरपीएफ के इंस्पेक्टर अखिलेश गुप्ता ने बताया कि अल्टीनेटर की बेल्ट पिघल गई थी। गनीमत रही कि रेलवे कर्मियों ने समय के रहते अग्निशमन से आग बुझा दी।

स्टेशन अधीक्षक बोले उन्हें नहीं घटना की जानकारी

गजरौला। बुधवार की दोपहर कांशी विश्वनाथ एक्सप्रेस में बड़ हादसा होने से टल गया। रेलवे के स्थानीय अधिकारी मौके पर पहुंचे। इसके बारे में स्टेशन अधीक्षक से जानकारी करने की कोशिश की गई। खास बात तो यह है कि उन्होंने कहा कि उन्हें घटना के बारे में कोई जानकारी नहीं है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें