DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › अमरोहा › अमरोहा में गन्ना मूल्य में 25 रुपये प्रति कुंतल की वृद्धि से किसान खफा
अमरोहा

अमरोहा में गन्ना मूल्य में 25 रुपये प्रति कुंतल की वृद्धि से किसान खफा

हिन्दुस्तान टीम,अमरोहाPublished By: Newswrap
Sun, 26 Sep 2021 10:40 PM
अमरोहा में गन्ना मूल्य में 25 रुपये प्रति कुंतल की वृद्धि से किसान खफा

अमरोहा। संवाददाता

प्रदेश सरकार ने आगामी पेराई सत्र के लिए गन्ना मूल्य घोषित कर दिया है। गन्ना मूल्य में 25 रुपये प्रति कुंतल की वृद्धि की है। गन्ना मूल्य अब 325 रुपये से बढ़ाकर 350 रुपये प्रति कुंतल घोषित किया गया है। उधर, 25 रुपये प्रति कुंतल की मूल्य वृद्धि को किसान संगठनों ने नाकाफी बताते हुए रोष जताया। किसान संगठन पदाधिकारियों का कहना है कि गन्ना मूल्य में 25 रुपये प्रति कुंतल की वृद्धि से किसानों का कोई भला नहीं होगा। इसके विरोध में सड़क पर उतरकर आवाज बुलंद की जाएगी।

चुनावी सीजन में किसान संगठनों द्वारा गन्ना मूल्य 400 रुपये से लेकर 450 रुपये प्रति कुंतल घोषित किए जाने की मांग की जा रही थी। इस बीच रविवार को प्रदेश सरकार ने गन्ना मूल्य घोषित कर दिया। गन्ना मूल्य में 25 रुपये प्रति कुंतल की ही वृद्धि की गई। गन्ना मूल्य अब 325 से बढ़ाकर 350 रुपये प्रति कुंतल कर दिया गया है। उधर, किसान संगठन और विपक्षी दलों ने गन्ना मूल्य वृद्धि पर प्रतिक्रिया व्यक्त की है। मूल्य वृद्धि को नाकाफी बताया है। विपक्षी दलों का भी कहना है प्रदेश सरकार ने किसानों को एक बार फिर से छलने का काम किया है। इसके विरोध में जल्द ही आंदोलन की रणनीति तैयार की जाएगी। सड़क पर उतरकर किसानों के साथ विरोध दर्ज कराया जाएगा।

गन्ना मूल्य में 25 रुपये की वृद्धि से नहीं होगा किसानों का भला

अमरोहा। भाकियू भानु के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष चौधरी दिवाकर सिंह का कहना है कि प्रदेश सरकार ने अपने चार साल के कार्यकाल में गन्ना मूल्य में मात्र 25 रुपये की वृद्धि कर किसानों के साथ धोखा किया है। किसानों का तभी भला होता जब 400 रुपये प्रति कुंतल गन्ना मूल्य कम से कम घोषित किया जाता।

गन्ना मूल्य से किसान संतुष्ट नहीं है

अमरोहा। भाकियू असली जिलाध्यक्ष चौधरी महावीर सिंह ने कहा कि सरकार द्वारा गन्ना मूल्य 350 रुपये घोषित किया गया है। इससे किसान संतुष्ट नहीं है। किसानों की मांग है कि गन्ना मूल्य 450 रुपये प्रति कुंतल से कम किसी भी कीमत पर मंजूर नहीं किया जाएगा।

गन्ना मूल्य में 25 की वृद्धि किसानों के साथ कुठाराघात

अमरोहा। भारतीय किसान यूनियन जिलाध्यक्ष चौधरी रामपाल सिंह का कहना है कि प्रदेश सरकार ने गन्ना मूल्य में 25 रुपये प्रति कुंतल की वृद्धि कर किसानों के साथ विश्वासघात किया है। बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। सड़क पर उतरकर विरोध जताया जाएगा। गन्ना मूल्य 400 रुपये प्रति कुंतल घोषित करने की मांग की।

गन्ना मूल्य में 25 की वृद्धि कर किसानों को छला

अमरोहा। रालोद के प्रदेश महासचिव चौधरी रामवीर सिंह का कहना है कि प्रदेश सरकार ने गन्ना मूल्य में 25 रुपये प्रति कुंतल की वृद्धि कर किसानों के साथ धोखा किया है। इसका विरोध किया जाएगा। गन्ना मूल्य 400 रुपये प्रति कुंतल घोषित करने की मांग की।

25 रुपये की मूल्य वृद्धि ऊंट के मुंह में जीरा

अमरोहा। सपा जिलाध्यक्ष निर्मोज यादव ने गन्ना मूल्य में 25 रुपये की मूल्य वृद्धि को किसानों के साथ छलावा करार दिया। यह वृद्धि ऊंट के मुंह में जीरा है। इससे किसानों का भला नहीं होगा। सरकार किसानों की आमदनी बढ़ाने के नाम पर गुमराह कर रही है।

संबंधित खबरें