DA Image
6 मार्च, 2021|11:16|IST

अगली स्टोरी

किसानों का आज दिल्ली कूच, ट्रेक्टर लेकर रवाना होंगे

default image

अमरोहा। निज संवाददाता

भारतीय किसान यूनियन असली और टिकैत गुट ने सोमवार को दिल्ली कूच करने की पूरी तैयारी कर ली है। जिले से चार स्थानों से भारी संख्या में किसान ट्रेक्टर लेकर दिल्ली को कूच करेंगे। दोपहर बाद ट्रेक्टरों का काफिला दिल्ली को रवाना होगा। जिले के किसान 26 जनवरी को दिल्ली में ट्रेक्टर मार्च में शामिल होंगे। नेशनल हाईवे पर पुलिस और प्रशासन के अफसर अलर्ट रहेंगे। दिल्ली जाने वाले किसानों को रोका नहीं जाएगा। किसानों की भीड़ को कम करने के लिए प्रशासनिक अमला तैयारी में जुटा है। सुरक्षा व्यवस्थ के कड़े इंतजाम रहेंगे।

किसान संगठनों ने कृषि विधेयक के विरोध में 26 जनवरी को दिल्ली में ट्रेक्टर मार्च में शामिल होने का ऐलान किया है। ट्रैक्टर मार्च को सफल बनाने के लिए व्यापक रणनीति बनाई है। जिले में चार स्थानों से किसान दिल्ली को रवाना होंगे। इसमें अमरोहा क्षेत्र के किसान अतरासी मार्ग से होते हुए नेशनल हाईवे से दिल्ली को कूच करेंगे। जबकि रजबपुर क्षेत्र के किसान रजबपुर बाजार में एकत्र होंगे। यहां से दिल्ली को कूच करेंगे। हसनपुर क्षेत्र के किसान गजरौला से होते हुए दिल्ली को रवाना होंगे। पूरे जिले के किसान संगठनों से जड़े लोग अपने-अपने ट्रेक्टर लेकर गजरौला होते हुए दिल्ली के लिए रवाना होने की रणनीति बनाई है।

भाकियू असली के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सुरेंद्र सिंह ने बताया कि दिल्ली कूच करने की पूरी रणनीति तैयार कर ली गई है। काफी संख्या में किसान ट्रेक्टर लेकर सोमवार को रजबपुर बाजार में एकत्र होंगे। यहां से दिल्ली को रवाना होंगे। जिले में चार स्थानों से दिल्ली के लिए किसान रवाना होंगे। उन्होंने बताया कि अधिक से अधिक किसानों को दिल्ली कूच करने का आह़वान किया गया है। गांव-गांव बैठक की गई हैं।

भाकियू भानु के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष चौधरी दिवाकर सिंह ने बताया कि दिल्ली कूच करने का सिलसिला लगातार जारी है। सोमवार को भी काफी संख्या में किसान ट्रेक्टर लेकर दिल्ली को रवाना होंगे। दिल्ली पहुंचकर ट्रेक्टर मार्च में शामिल होकर किसान आंदोलन की आवाज को बुलंद किया जाएगा।

भारतीय किसान यूनियन अराजनैतिक के जिला अध्यक्ष चौधरी रामपाल सिंह ने बताया कि संगठन से जुड़े किसान सोमवार को दिल्ली कूच करेंगे। इसकी पूरी तैयारी कर ली गई है। सरकार से मांग की जाती कि कृषि विधेयक को वापस लिया जाए। कृषि विधेयक किसानों के हित में नहीं है। उधर, किसानों के दिल्ली कूच करने के ऐलान से पुलिस प्रशासन अलर्ट हो गया है। नेशनल हाईवे पर पुलिस अलर्ट हो गई है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Farmers traveled to Delhi today will leave with tractor