ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश अमरोहाअमरोहा में धरना दे रहे किसान मुरादाबाद रवाना, कमिश्नरी का करेंगे घेराव

अमरोहा में धरना दे रहे किसान मुरादाबाद रवाना, कमिश्नरी का करेंगे घेराव

रजबपुर बाईपास पर अंडरपास निर्माण की मांग को लेकर पिछले सात दिन से धरने पर बैठे किसानों की सुनवाई न होने पर सोमवार को मुरादाबाद की ओर रुख किया है। मुरादाबाद पहुंचकर कमिश्नरी का घेराव करेंगे। इसके बाद...

अमरोहा में धरना दे रहे किसान मुरादाबाद रवाना, कमिश्नरी का करेंगे घेराव
हिन्दुस्तान टीम,अमरोहाMon, 25 Nov 2019 12:16 PM
ऐप पर पढ़ें

रजबपुर बाईपास पर अंडरपास निर्माण की मांग को लेकर पिछले सात दिन से धरने पर बैठे किसानों की सुनवाई न होने पर सोमवार को मुरादाबाद की ओर रुख किया है। मुरादाबाद पहुंचकर कमिश्नरी का घेराव करेंगे। इसके बाद समस्या का समाधान नहीं होता है तो आज किसान भूख हड़ताल पर भी बैठ सकते हैं। इसकी रणनीति बनाई है।

भारतीय किसान यूनियन असली की अगुवाई में 18 नवंबर से रजबपुर बाईपास पर किसानों का धरना चल रहा है। किसान अंडरपास की मांग उठा रहे हैं। क्योंकि अंडरपास न होने के कारण क्षेत्र के किसानों को परेशानी झेलनी पड़ रही है, जबकि अंडरपास के निर्माण होने से कई गांव के किसानों को राहत मिल सकती है। इसी के चलते किसान धरने के जरिए अंडरपास निर्माण की आवाज उठा रहे हैं। पिछले सात दिन से किसान धरने पर डटे हुए हैं।

सुनवाई न होने पर आठवें दिन किसानों ने मुरादाबाद के लिए रुख किया है। वहां पहुंचकर कमिश्नरी का घेराव करेंगे। मंडलायुक्त को ज्ञापन सौंपकर अंडरपास निर्माण की आवाज उठाई जाएगी। साथ ही शुगर मिलों से पर्ची न मिलने की समस्या से अवगत कराया जाएगा। गन्ना मूल्य जल्द घोषित कराने की मांग की जाएगी। किसानों ने चेतावनी दी है यदि मुरादाबाद में समस्या का समाधान नहीं होता है तो धरना स्थल पर भूख हड़ताल पर बैठने से पीछे नहीं हटेंगे। जिला अध्यक्ष महावीर सिंह के नेतृत्व में किसान मुरादाबाद के लिए कूच कर रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें