ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश अमरोहाकिसानों की कर्ज माफी की शिकायतों का निस्तारण 27 मई तक होगा

किसानों की कर्ज माफी की शिकायतों का निस्तारण 27 मई तक होगा

शासन की ऋण मोचन योजना में आने वाली शिकायतों के निस्तारण के लिए कृषि अधिकारी जुटे हुए हैं। इन शिकायतों को 27 मई तक हल करना है और इसकी रिपोर्ट शासन को भी देनी है। किसानों की एक-एक समस्या को हल किया...

किसानों की कर्ज माफी की शिकायतों का निस्तारण 27 मई तक होगा
हिन्दुस्तान टीम,अमरोहाFri, 25 May 2018 11:55 AM
ऐप पर पढ़ें

शासन की ऋण मोचन योजना में आने वाली शिकायतों के निस्तारण के लिए कृषि अधिकारी जुटे हुए हैं। इन शिकायतों को 27 मई तक हल करना है और इसकी रिपोर्ट शासन को भी देनी है। किसानों की एक-एक समस्या को हल किया जाएगा।

एक साल पहले प्रदेश सरकार ने लघु और सीमांत किसानों के एक एक लाख रुपए तक ऋण माफ किया था। जिससे किसानों को फायदा मिल सके, लेकिन इस योजना में कुछ किसान आज भी नहीं आ सके। किसानों ने ऋण मोचन के लिए आवेदन तो किया, लेकिन वह कमेटी के मानकों पर खरे नहीं उतरे औैर बाहर हो गए। तमाम किसानों ने इसकी शिकायत शासन में की। आवेदन करने के बाद भी लाभ नहीं मिल सका। इन किसानों को किसी कमी के चलते ही बाहर किया गया था। किसी के पास आधार कार्ड नहीं था,तो कोई किसान लघु व सीमांत की श्रेणी में नहीं आया। जिला कृषि अधिकारी राजीव कुमार सिंह ने बताया कि ऋण मोचन संबंधी शिकायतों का निस्तारण हर हाल में 27 मई तक करना है। जिसकी रिपोर्ट शासन को दी जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें