ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश अमरोहाबगद नदी को पुराने स्वरूप में लौटाने के लिए हुई खुदाई

बगद नदी को पुराने स्वरूप में लौटाने के लिए हुई खुदाई

गंगेश्वरी ब्लाक क्षेत्र के गांव देहरी खादर से बगद नदी के पुनरुद्धार का कार्य शुरू कर दिया गया है। मनरेगा से नदी की खुदाई कराई जा रही है। तमाम...

बगद नदी को पुराने स्वरूप में लौटाने के लिए हुई खुदाई
हिन्दुस्तान टीम,अमरोहाTue, 14 May 2024 07:00 PM
ऐप पर पढ़ें

गंगेश्वरी ब्लाक क्षेत्र के गांव देहरी खादर से बगद नदी के पुनरुद्धार का कार्य शुरू कर दिया गया है। मनरेगा से नदी की खुदाई कराई जा रही है। तमाम ग्रामीणों ने जगह-जगह नदी की भूमि पर कब्जा कर फसल बो रखी थीं। प्रशासन की पहल पर नदी का पुनरुद्धार कार्य शुरू हुआ है।
डीएम के आदेश पर राजस्व टीम ने मंगलवार को देहरी खादर से लेकर गुरैठा खादर व मुबारिजपुर तक नदी की भूमि को चिन्हित कर खुदाई शुरू करा दी। बीडीओ अरुण कुमार ने बताया कि नदी को मनरेगा के तहत खोदा जा रहा है। नदी को पुराने स्वरूप में लौटाने के लिए श्रमदान की अपील भी लोगों से की। इस दौरान बीडीओ अरुण कुमार, एडीओ आईएसबी राजकुमार सिंह, ग्राम विकास अधिकारी राजेश कुमार, हल्का लेखपाल सुनील कुमार, कानूनगो ओमकार सिंह आदि मौजूद रहे। गौरतलब है कि क्षेत्र से होकर गुजर रही यह नदी कभी फसलों की प्यास बुझाती थी। बरसात की कमी के चलते कुछ साल के भीतर तमाम लोगों ने नदी की भूमि पर कब्जा कर लिया। अब कई जगह नदी का अस्तित्व भी नहीं बचा है जबकि कुछ जगह नाले के रूप में ही वजूद बचा हुआ है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।