ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश अमरोहागर्मी व उमस में बिजली ने बढ़ाई परेशानी, बार-बार की जा रही रोस्टिंग

गर्मी व उमस में बिजली ने बढ़ाई परेशानी, बार-बार की जा रही रोस्टिंग

गर्मी के बीच शनिवार रात बिजली किल्लत ने करीब एक लाख की आबादी को परेशान कर दिया। बिजली कंट्रोल से कई बार रोस्टिंग की गई। ग्रामीण क्षेत्र के उपभोक्ता...

गर्मी व उमस में बिजली ने बढ़ाई परेशानी, बार-बार की जा रही रोस्टिंग
हिन्दुस्तान टीम,अमरोहाMon, 15 Aug 2022 12:41 AM
ऐप पर पढ़ें

गर्मी के बीच शनिवार रात बिजली किल्लत ने करीब एक लाख की आबादी को परेशान कर दिया। बिजली कंट्रोल से कई बार रोस्टिंग की गई। ग्रामीण क्षेत्र के उपभोक्ता भी परेशान रहे। उधर, स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर भी बिजली संकट बरकरार रहा। हालांकि, रविवार को दिन में बूंदाबांदी से गर्मी से फौरी तौर पर राहत मिली।

शासन के आदेश के मुताबिक तहसील मुख्यालय पर 20 घंटे जबकि ग्रामीण क्षेत्रों को 18 घंटे आपूर्ति दी जानी चाहिए। जबकि क्षेत्र को शेड्यूल की आधी आपूर्ति भी सुचारू नहीं मिल रही। गर्मी-उमस के संग बिजली किल्लत भी चरम पर है। शहरी क्षेत्र में बिजली की आंख मिचौली से लोग परेशान हैं। दिन हो या रात हर आधे-पौन घंटे पर बिजली कट हो रही है। ग्रामीण क्षेत्रों की हालत तो और भी खराब है। कई गांवों को रोस्टर के मुताबिक तीसरे दिन बिजली मिल रही है। शनिवार रात शहरी बिजलीघर चार घंटे से अधिक ठप रहा। रविवार को दिन भी में बिजली किल्लत हुई। हालांकि, हल्की बूंदाबांदी से गर्मी से फौरी तौर पर राहत मिली। अवर अभियंता ने बताया कि पिछले कई दिन से सभी बिजलीघरों पर लोड बढ़ा है। जिसके चलते आपूर्ति प्रभावित हो रही है। कई बार कंट्रोल से बिजली रोस्टिंग की जा रही है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें