DA Image
24 नवंबर, 2020|11:48|IST

अगली स्टोरी

नौगावां सादात में थम गया चुनाव प्रचार का शोर

नौगावां सादात में थम गया चुनाव प्रचार का शोर

अमरोहा। निज संवाददाता

नौगावां सादात विधानसभा उपचुनाव के लिए चल रहा प्रचार का शोर रविवार की शाम को पांच बजे थम गया। प्रचार की मियाद पूरी होने से पहले प्रत्याशी और उनके समर्थक क्षेत्र में दौड़ लगाते दिखे। वोट की आस में मतदाताओं से जनसंपर्क कर अपील की। हालांकि आखिरी दिन किसी भी दलीय या निर्दलीय प्रत्याशी ने कोई बड़ी सभा नहीं की।

तीन नवंबर को होने वाले मतदान के लिए सोमवार को होने वाली पोलिंग पार्टियों की रवानगी की तैयारी पुलिस-प्रशासनिक स्तर पर शुरू कर दी गई है। चुनाव प्रचार के आखिरी दौर में रविवार को हर एक प्रत्याशी ने पूरी ताकत झोंक दी। प्रत्याशी और उनके समर्थक सुबह से ही क्षेत्र में निकल पड़े। जनसभाओं के साथ ही डोर टू डोर जनसंपर्क पर जोर दिया गया। बाहरी स्थानों से पहुंचे पार्टी नेताओं ने भी प्रचार की कमान संभाली। शाम पांच बजे प्रचार पर पूरी तरह रोक लगा दी गई। प्रत्याशियों व उनके समर्थकों की प्रत्येक गतिविधि पर निगरानी टीमों की नजर बनी रही।

उड़नदस्ता व स्टेटिक निगरानी टीमों के साथ ही जोनल और सेक्टर मजिस्ट्रेट भी अलर्ट मोड पर रहे। उधर, सोमवार को जिला मुख्यालय स्थित मंडी समिति परिसर से होने वाली पोलिंग पार्टियों की रवानगी को लेकर भी तैयारी शुरू कर दी गई। सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस अफसरों ने पूरा खाका खींचा। डीएम उमेश मिश्र और एसपी डा.विपिन ताड़ा ने निष्पक्ष मतदान कराने पर जोर दिया।

पोलिंग पार्टियों की रवानगी को लेकर बनाई रणनीति

अमरोहा। नौगांवा सादात विधानसभा सीट पर उपचुनाव का मतदान कराने के लिए सोमवार की सुबह अमरोहा मंडी समिति परिसर से पोलिंग पार्टियों की रवानगी होगी। पुलिस-प्रशासन स्तर पर रविवार को तैयारियों को अंतिम रूप दिया गया। सुबह से ही जिम्मेदार अफसर मंडी समिति परिसर में डेरा डाले रहे। मतदान के लिए 489 पोलिंग पार्टियां लगाई गई हैं। दस प्रतिशत पोलिंग पार्टियों की ड्यूटी रिजर्व में रहेगी। अमरोहा मंडी समिति परिसर से सोमवार की सुबह से पोलिंग पार्टियां बूथों के लिए मूवमेंट करेंगी। रवानगीस्थल पर सभी जोनल, सेक्टर, स्टेटिक मजिस्ट्रेट मुस्तैद रहेंगे। उनकी देखरेख में ही पोलिंग पार्टियों को बूथों तक भेजा जाएगा। सुरक्षा व्यवस्था के लिए मंडी समिति से लेकर बूथों तक पर कड़े इंतजाम रहेंगे। पोलिंग पार्टियों को बूथों तक भेजने के लिए 133 वाहन लगाए गए हैं। निर्धारित रूट चार्ट के अनुसार ही रवानगी होगी। सुरक्षाकर्मियों को भी पोलिंग पार्टियों के साथ ही भेजा जाएगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Election campaign stopped at Naugawan Sadat