ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश अमरोहादुग्धाभिषेक संग पूठ-पौरारा घाट पर कार्तिक पूर्णिमा मेले का शुभारंभ

दुग्धाभिषेक संग पूठ-पौरारा घाट पर कार्तिक पूर्णिमा मेले का शुभारंभ

पुष्पांजलि गंगा धाम यानी कि पूठ घाट पर सोमवार को दुग्धाभिषेक संग कार्तिक पूर्णिमा मेले की शुरूआत हो गई। विधायक महेंद्र खड़गवंशी ने मेले का उद्घाटन किया। इसके साथ ही मेले पर रौनक बढ़ने लगी है। दोपहर बाद...

दुग्धाभिषेक संग पूठ-पौरारा घाट पर कार्तिक पूर्णिमा मेले का शुभारंभ
हिन्दुस्तान टीम,अमरोहाTue, 12 Nov 2019 12:33 AM
ऐप पर पढ़ें

पुष्पांजलि गंगा धाम यानी कि पूठ घाट पर सोमवार को दुग्धाभिषेक संग कार्तिक पूर्णिमा मेले की शुरूआत हो गई। विधायक महेंद्र खड़गवंशी ने मेले का उद्घाटन किया। इसके साथ ही मेले पर रौनक बढ़ने लगी है। दोपहर बाद वैदिक मंत्रोच्चार के बीच विधायक महेंद्र सिंह खड़गवंशी, एसडीएम उद्भव त्रिपाठी, कोतवाल आरपी शर्मा नाव में बैठकर गंगा मां की धार में पहुंचे।

यहां जल में दूध और पुष्प अर्पित किए। इससे पूर्व हवन में आहुति दी। इसके बाद पौरारा घाट पर दुग्ग्धाभिषेक संग मेले का शुभारंभ किया। विधायक ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि प्रशासन द्वारा लगाई गई बल्लियों के उस पार स्नान न करें। घाट के नजदीक सुरक्षित तरीके से स्नान करें। इस मौके पर महेश खड़गवंशी, मयंक अग्रवाल, मुकेश गुप्ता, पंकज भटनागर, संजीव सिंह, अरविंद कुमार शर्मा, राजेंद्र शर्मा, अतर सिंह, दिनेश कुमार आदि थे। उधर पौरारा गंगा घाट पर राजीव गोयल, राजेश्वर सैनी, विजय सैनी आदि मौजूद रहे। इसके साथ ही दोनों मेलों पर श्रद्धालुओं के तंबू लगने लगे हैं। चाट-पकौड़ी व खेल-खिलौने की दुकान भी लग गई हैं।

रास्ते पर धूल को लेकर दी हिदायत

हसनपुर। पूठ घाट के रास्ते पर पानी का छिड़काव न होने पर विधायक महेंद्र खड़गवंशी ने नाराजगी जताई। एसडीएम उद्भव त्रिपाठी को निर्देशित किया कि टैंकरों से पानी का छिड़काव कराएं। ईओ नगर पालिका निहाल सिंह से भी इस बावत फोन पर बात की। पानी की छिड़काव न होने की वजह से रास्ते में उड़ रहे धूल के गुब्बार से श्रद्धालुओं को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उधर गंगा की तीन धाराओं पर पूठ धाम में प्रशासन द्वारा तैयार किए गए रास्तों की विधायक ने प्रशंसा की।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें