अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पाकिस्तान से आए धूल के कणों से बिगड़ी अमरोहा की आबोहवा

पाकिस्तान से आए धूल के कणों से बिगड़ी अमरोहा की आबोहवा बिगाड़ी

1 / 2जनपद में दूसरे दिन भी दमघोंटू धुंध की चादर छाई हुई है। इसके चलते अमरोहा का वायु गुणवत्ता सूचकांक 300 के पार पहुंच गया। जो सेहत के लिहाज से हानिकारक है। हवा में मौजूद धूल के कणों से सांस के रोगियों की...

पाकिस्तान से आए धूल के कणों से बिगड़ी अमरोहा की आबोहवा बिगाड़ी

2 / 2जनपद में दूसरे दिन भी दमघोंटू धुंध की चादर छाई हुई है। इसके चलते अमरोहा का वायु गुणवत्ता सूचकांक 300 के पार पहुंच गया। जो सेहत के लिहाज से हानिकारक है। हवा में मौजूद धूल के कणों से सांस के रोगियों की...

PreviousNext

पश्चिमी राजस्थान एवं इससे सटे पाकिस्तान से उठा धूल का गुबार का असर अमरोहा में भी देखा जा रहा है। दम घोंटू धूल की चादर जिले की फिजां में छाई हुई है। इससे खराब हो चुकी जिले की आबोहवा में लोगों का दम घुट रहा है। सांस रोगियों की मुश्किलें बढ़ गई हैं। धूल भरी आंधी के कारण प्रदूषित हवा की गुणवत्ता का स्तर 300 के पार पहुंच गया है। जो स्वास्थ्य के लिए घातक साबित हो सकती है।

आसमान में छाई धुंध के कारण पारा 41 डिग्री के पार पहुंच गया है। आसमान से आग बरस रही है। उमस भरी गर्मी से लोग हाल बेहाल हो उठे हैं। पाकिस्तान से उठे धुल के गुबार ने दूसरे दिन भी अमरोहा की आबोहवा को दूषित बनाए रखा। दमघोंटू धुंध की चादर जिले की फिजां में छाई रही। जैसे, जैसे दिन चढ़ता जा रहा है वैसे ही धुंध का गुबार बढ़ता जा रहा है। ऐसा प्रतीत हो रहा है जैसे धूलभरी आंधी चल रही हो।

आंखों में चुभन, सांस लेने में उलझन

दमघोंटू धुंध के कारण सांस रोगियों की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। लोगों को सांस लेने में दिक्कत हो रही है। आंखों में जलन, चुभन, सीने में दर्द, शरीर में जलन आदि समस्या से परेशान हैं। धुंध से बचने के लिए लोगों को मास्क पहने हुए शहर में देखा जा रहा है। धुंध के कारण वायुमंडल में प्रदूषित हवा की गुणवत्ता का स्तर 300 के पार पहुंच गया है। जिला की आबोहवा बिगड़ गई है। आमजन परेशान हो उठा है। चिकित्सकों ने धुंध से बचने की सलाह दी है। सांस रोगी विशेष एहतियात बरतें। बिना माक्स लगाए घरों से बाहर न निकलें। हवा में मौजूद धूल के कणों से आंखों को बचाने के लिए चश्मा लगाएं।

पारा 41 डिग्री सेल्सियस पार, लोग बेहाल

आकाश में छाई धुंध के कारण पारा 41 डिग्री के पार पहुंच गया है। सुबह से आसमान से आग बरस रही है। गर्मी से लोग हाल बेहाल हो उठे हैं। पानी की तरह शरीर से पसीना बह रहा है। गर्मी के कारण पंखे, कूलर, एसी भी फेल हो रहे हैं। पंखे की हवा गर्म हो गई है। ऊपर की मंजिल वाले मकानों में दोपहर के समय रहना भारी हो रहा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Due to the dust particles from Pakistan, the bitter stray of Amroha