ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश अमरोहाडीएम ने सभी सहायक खंड विकास अधिकारियों का वेतन रोका

डीएम ने सभी सहायक खंड विकास अधिकारियों का वेतन रोका

डीएम उमेश मिश्र ने विकास भवन में स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण) के तहत पूर्ण-अपूर्ण शौचालय, पंचायत भवन निर्माण, सामुदायिक शौचालय निर्माण, ऑपरेशन...

डीएम ने सभी सहायक खंड विकास अधिकारियों का वेतन रोका
हिन्दुस्तान टीम,अमरोहाSat, 27 Feb 2021 05:31 PM
ऐप पर पढ़ें

अमरोहा। निज संवाददाता

डीएम उमेश मिश्र ने विकास भवन में स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण) के तहत पूर्ण-अपूर्ण शौचालय, पंचायत भवन निर्माण, सामुदायिक शौचालय निर्माण, ऑपरेशन कायाकल्प से संबंधित समीक्षा बैठक ली। उन्होंने ने ग्राम पंचायतों में अभी तक शौचालय पूर्ण नहीं होने व प्रगति पर संतोषजनक जबाव न मिलने पर सभी सहायक खंड विकास अधिकारियों पर कड़ी नाराजगी के साथ फटकार लगाते हुए वेतन पर अग्रिम आदेशों तक रोक लगाने के निर्देश दिए।

शनिवार को आयोजित बैठक में डीएम ने सहायक खंड विकास अधिकारी हसनपुर को बैठक की पूर्व में सूचना देने के बाद भी उपस्थित न होने व लगातार कई बैठकों में अनुपस्थित होने पर प्रतिकूल प्रविष्टी देने व चार्ज छीनकर स्पष्टीकरण के साथ विभागीय कार्रवाई करने के निर्देश मुख्य विकास अधिकारी को दिए। उन्होंने कहा कि सार्वजनिक शौचालय, कायाकल्प, पंचायत भवन जितने भी कार्य कराये गए हैं और जिला स्तरीय अधिकारी व पंचायत राज अधिकारी द्वारा निरीक्षण कर जो कार्रवाई की गई उसकी अनुपालन आख्या अतिशीघ्र उपलब्ध कराई जाए। जिलाधिकारी ने शौचालय निर्माण की प्रगति व संतोषजनक जवाब न मिलने पर गजरौला विकास खंड के सेक्रेटरी सुरेंद्र सिंह से स्पष्टीकरण तलब किया। डीपीआरओ को निर्देश देते हुए कहा कि तकनीकी परीक्षण कराए बिना किसी भी निर्माण कार्य का यदि भुगतान किया गया तो दोषी अधिकारियों पर एफआईआर कराई जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें