ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश अमरोहाअमरोहा में जिला कृषि अधिकारी व उप निदेशक कृषि का डीएम ने वेतन रोका, जानें क्यों

अमरोहा में जिला कृषि अधिकारी व उप निदेशक कृषि का डीएम ने वेतन रोका, जानें क्यों

डीएम बालकृष्ण त्रिपाठी की अध्यक्षता में अमरोहा ब्लाक पर संपूर्ण समाधान दिवस आयोजित हुआ। डीएम ने शिकायतों को गंभीरता से सुना और गुणवत्तापूर्ण...

अमरोहा में जिला कृषि अधिकारी व उप निदेशक कृषि का डीएम ने वेतन रोका, जानें क्यों
हिन्दुस्तान टीम,अमरोहाSat, 16 Oct 2021 05:21 PM
ऐप पर पढ़ें

अमरोहा। संवाददाता

डीएम बालकृष्ण त्रिपाठी की अध्यक्षता में अमरोहा ब्लाक पर संपूर्ण समाधान दिवस आयोजित हुआ। डीएम ने शिकायतों को गंभीरता से सुना और गुणवत्तापूर्ण निस्तारण के निर्देश अधीनस्थ अधिकारियों को दिए। इस दौरान जिला कृषि अधिकारी व उपनिदेशक कृषि अनुपस्थित रहे। डीएम ने स्पष्टीकरण तलब करते हुए वेतन रोकने के निर्देश दिए हैं। इसी प्रकार अन्य जिला स्तरीय अधिकारी जो तहसील दिवस में अनुपस्थित रहे उन सभी का भी स्पष्टीकरण तलब किया।

उन्होंने कहा कि जहां पर भी डीएम व एसपी का तहसील दिवस होगा उस पर सभी जिला स्तरीय अधिकारी अवश्य उपस्थित रहेंगे। जो शिकायतें समाधान दिवस में आई हैं उन शिकायतों की जांच की जाए और आने वाली शिकायतों का निस्तारण शीघ्र किया जाए। समाधान दिवस में राजस्व, पुलिस, विकास, नगर पालिका, विद्युत, आपूर्ति की, बैंक, उद्योग, कृषि, शिक्षा, समाज कल्याण, पंचायत आदि से संबंधित विभागों 18 शिकायतें प्राप्त हुई, इसमें से तीन शिकायतों का निस्तारण मौके पर ही कर दिया गया। जबकि 15 शिकायतों को जांच कर निस्तारित करने के निर्देश दिए। इस मौके पर एसपी पूनम, एसडीएम सदर विजय शंकर मिश्र, परियोजना निदेशक, तहसीलदार सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

बिना स्कूल जाए वेतन लेने के मामले में बैठाई जांच

संपूर्ण समाधान दिवस के दौरान एक शिक्षिका के पिछले नौ माह से विद्यालय से अनपुस्थित रहने और बिना स्कूल गए वेतन पाने का मामला सामने आया है। इस मामले को डीएम ने गंभीरता से लेते हुए बीएसए को जांच के निर्देश दिए हैं। जांच में दोषी पाए जाने पर संबंधित शिक्षिका के खिलाफ विभागीय कार्रवाई और वेतन वसूली की रिकवरी के निर्देश दिए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें