ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश अमरोहाबदलते मौसम में पैर पसार रही बीमारी , अस्पतालों में मरीजों की भीड़

बदलते मौसम में पैर पसार रही बीमारी , अस्पतालों में मरीजों की भीड़

बदलते मौसम में बीमारियों ने पैर पसार दिए है। सरकारी से लेकर निजी अस्पतालों तक मरीजों की भीड़ लग रही है। सुबह-शाम ठंड व दिन में मौसम गर्म रहने से स्वास्थ्य पर बुरा प्रभाव पड़ रहा है। जरा सी लापरवाही...

बदलते मौसम में पैर पसार रही बीमारी , अस्पतालों में मरीजों की भीड़
हिन्दुस्तान टीम,अमरोहाMon, 02 Mar 2020 05:32 PM
ऐप पर पढ़ें

बदलते मौसम में बीमारियों ने पैर पसार दिए है। सरकारी से लेकर निजी अस्पतालों तक मरीजों की भीड़ लग रही है। सुबह-शाम ठंड व दिन में मौसम गर्म रहने से स्वास्थ्य पर बुरा प्रभाव पड़ रहा है। जरा सी लापरवाही भी आम लोगों पर भारी पड़ रही है। मौजूदा समय क्षेत्र में सुबह के समय ठंड हो रही है। दिन चढ़ने के साथ ही पारा भी चढ़ रहा है।

फरवरी महीने के आखिरी सप्ताह से ही गर्मी का अहसास हो रहा है। सुबह 10 बजे के बाद तेज धूप निकलने व ठंडी हवा चलने से लोग बीमारियों की चपेट में आ रहें हैं। शाम को मौसम का मिजाज बदलने लगता है, रात में ठंड बढ़ जाती है। मौजूद वक्त अस्पतालों में बुखार, वायरल व सर्दी-जुकाम के मरीजों की संख्या में इजाफा होने से अस्पतालों में कतार लगी हैं। सोमवार को सीएचसी में मरीजों की भीड़ लगी रही। ओपीडी में 1200 से ज्यादा मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया।

चिकित्सक बोले बरते सावधानी

गजरौला। सीएचसी चिकित्साधीक्षक डा.योगेंद्र सिंह का कहना है कि बदलता मौसम बच्चों, बुजुर्गों व बीमारियों से प्रभावित मरीजों के लिए परेशानी का सबब बन सकता है। बदलते मौसम में खानपान, पहनावा व रहन-सहन संबंधी थोड़ी लापरवाही भी भारी पड़ रही है। ज्यादातर बच्चे रोगों की चपेट में आ रहे हैं। बदलते मौसम के अनुसार दिनचर्या को संतुलित रखते हुए बीमारियों से बचा जा सकता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें