ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश अमरोहाअमरोहा में डेंगू का प्रकोप का बढ़ा, पांच नए मरीज मिलने से मचा हड़कंप

अमरोहा में डेंगू का प्रकोप का बढ़ा, पांच नए मरीज मिलने से मचा हड़कंप

डेंगू के बढ़ते प्रकोप के बीच जिले में एक ही दिन में पांच नए मरीज मिलने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। मरीजों में दो महिलाओं के अलावा तीन...

अमरोहा में डेंगू का प्रकोप का बढ़ा, पांच नए मरीज मिलने से मचा हड़कंप
हिन्दुस्तान टीम,अमरोहाFri, 17 Sep 2021 10:30 PM
ऐप पर पढ़ें

अमरोहा। संवाददाता

डेंगू के बढ़ते प्रकोप के बीच जिले में एक ही दिन में पांच नए मरीज मिलने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। मरीजों में दो महिलाओं के अलावा तीन पुरुषों का अलग-अलग सरकारी व निजी अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

जिले में डेंगू का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है। शुक्रवार को एक ही दिन में जानलेवा बीमारी के पांच नए मरीज मिलने के बाद जिले के सेहत महकमे के आला अफसरों में हड़कंप मच गया है। इसके साथ ही जिले में अब तक डेंगू के 11 मरीज सामने आ चुके हैं। गौरतलब है कि इससे पहले जिले में डेंगू के छह मरीज मिले थे। शुक्रवार को नौगावां सादात तहसील के एक गांव निवासी युवक के अलावा अमरोहा शहर निवासी महिला में जांच के बाद डेंगू की पुष्टि की गई। इसके अलावा अमरोहा शहर से सटे एक गांव निवासी महिला व शहर की सीमा के बराबर में स्थित गांव निवासी व्यक्ति में भी डेंगू की पुष्टि हुई। मेरठ के निजी अस्पताल में इलाज करा रहे डिडौली क्षेत्र के एक गांव निवासी व्यक्ति में भी डेंगू की पुष्टि हुई है। नए मिले मरीजों में से दो को अफसरों ने जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। जबकि दो मरीजों का अमरोहा शहर के निजी अस्पतालों में इलाज चल रहा है। डिडौली निवासी मरीज को कई दिन तक बुखार आने के बाद परिजनों ने मेरठ के निजी अस्पताल में भर्ती कराया था। स्वास्थ्य अफसरों में हड़कंप के बीच संबंधित इलाकों में फॉगिंग कराने व लार्वा सायडल का छिड़काव कराने की बात कही गई है। सीएमओ डा.संजय अग्रवाल ने कहा कि प्रभावित इलाकों में टीमों को भेजकर लोगों की जांच कराई जाएगी। मरीजों की जांच व इलाज के विभाग के पास पर्याप्त इंतजाम हैं। लोगों को चाहिए कि मच्छरों से बचने के लिए मच्छरदानी का उपयोग करें। अपने घरों के आसपास व छतों पर बारिश का पानी जमा न होने दें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें