ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश अमरोहाबीमारी से जूझ रहे परिवार को आयुष्मान कार्ड देने की मांग

बीमारी से जूझ रहे परिवार को आयुष्मान कार्ड देने की मांग

गंभीर बीमारियों से जूझ रहे परिवार को आर्थिक सहायता व सरकारी योजना का लाभ दिलाने की मांग को लेकर भारतीय किसान संघ ने एसडीएम को ज्ञापन सौंपा। एसडीएम ने सीएमओ से वार्ता के बाद आयुष्मान योजना के तहत...

बीमारी से जूझ रहे परिवार को आयुष्मान कार्ड देने की मांग
हिन्दुस्तान टीम,अमरोहाWed, 01 May 2019 04:52 PM
ऐप पर पढ़ें

गंभीर बीमारियों से जूझ रहे परिवार को आर्थिक सहायता व सरकारी योजना का लाभ दिलाने की मांग को लेकर भारतीय किसान संघ ने एसडीएम को ज्ञापन सौंपा। एसडीएम ने सीएमओ से वार्ता के बाद आयुष्मान योजना के तहत कार्ड बनवाने का आश्वासन दिया है।

ज्ञापन सौंपते हुए जिलाध्यक्ष कृष्ण कुमार शर्मा ने कहा कि मोहल्ला कायस्थान निवासी राजीव सैनी की 19 वर्षीया पुत्री प्रिया सैनी पिछले दो वर्षों से गंभीर बीमारी से ग्रस्त है। लगातार लंबे समय तक कोमा में रहने के बाद उसके आधा शरीर को पैरालाइसिस हो गया है। मां नेत्र रोग से पीड़ित है जबकि पिता मानसिक रोगी है। परिवार के पास आय का कोई साधन नहीं है। आर्थिक स्थिति गंभीर होने की वजह से परिवार के लोग इलाज कराने में भी समर्थ नहीं है। कृष्ण कुमार शर्मा ने कहा कि पीड़ित परिवार का अभी तक आयुष्मान भारत योजना के तहत कार्ड नहीं बना है जिससे बीमारी का इलाज संभव नहीं हो पा रहा है। एसडीएम ने पूरे मामले को सुनने के बाद सीएमओ से फोन पर वार्ता की। सीएमओ ने आश्वासन दिया कि पीड़ित परिवार को कार्ड जारी करा दिया जाएगा। इस दौरान महिपाल सिंह, जसवीर सिंह, चौधरी नरेंद्र सिंह, विनीत कुमार, अमित कुमार, राजीव सैनी, सुशील भगत आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें