DA Image
26 अक्तूबर, 2020|3:56|IST

अगली स्टोरी

डीसीएम की टक्कर से टूटा बिजली खंभा, ट्रांसफार्मर में लगी आग

default image

डीसीएम की टक्कर के बाद बिजली का खंभा टूट गया। तार टूटने से ट्रांसफार्मर में आग लग गई। अफरातफरी मच गई। लोगों ने अवरोधक लगाते हुए रास्ते पर आवागमन रोका। दमकल टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। तार ठीक करने के बाद बिजली आपूर्ति सुचारू की गई।

जानकारी के अनुसार रविवार दोपहर भानपुर रेलवे फाटक मार्ग पर सड़क किनारे खड़े बिजली के खंभे में डीसीएम ने टक्कर मार दी। खंभा टूट गया और तार टूटकर जमीन पर गिर गए। बिजली आपूर्ति जारी होने के चलते तारों से चिंगारी निकली। फाल्ट होने पर ट्रांसफार्मर में भी आग लग गई। भानपुर रेलवे फाटक मार्ग के बीचो-बीच बिजली तार गिरे होने के चलते जाम लग गया। मौके पर अफरातफरी का आलम रहा। सभासद गीता देवी ने बिजली अफसरों को जानकारी दी। सड़क पर अवरोधक लगाकर यातायात रोका। सूचना पर दमकल टीम मौके पर पहुंची। ट्रांसफार्मर में लगी आग पर किसी तरह काबू पाया। मौके पर पहुंचे बिजली कर्मचारियों ने तार ठीक कर बिजली आपूर्ति सुचारू कराई। डेढ़ घंटा तक बिजली आपूर्ति बाधित रही। जेई साहब सिंह ने डीसीएम की टक्कर से खंभा व तार टूटने व बाद में उन्हें दुरुस्त कराकर आपूर्ति सुचारू कराने की बात कही।

सड़क किनारे खड़े खंभे बने हादसों का सबब

भानपुर रेलवे फाटक मार्ग का चौड़ीकरण हुआ है। इसके चलते सड़क किनारे लगे बिजली खंभे अब सड़क की जद में आ गए हैं। ऐसे में हर वक्त हादसे की संभावना बनी रहती है। कई बार बाइक सवार खंभों से टकराकर घायल हो चुके हैं। रविवार को भी सवारी से साइड लेते समय डीसीएम की टक्कर खंभे से लगी थी। उधर, पूरी जानकारी के बावजूद बिजली व जिम्मेदार प्रशासनिक अफसर इस ओर कोई कार्रवाई नहीं कर रहे हैं। बिजली लाइन को शिफ्ट कराने का काम अधर में लटका है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:DCM collision breaks power pole transformer caught fire