DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  अमरोहा  ›  आधी रात आए आंधी-तूफान से शहर में छाया अंधेरा

अमरोहाआधी रात आए आंधी-तूफान से शहर में छाया अंधेरा

हिन्दुस्तान टीम,अमरोहाPublished By: Newswrap
Tue, 01 Jun 2021 05:30 PM
आधी रात आए आंधी-तूफान से शहर में छाया अंधेरा

अमरोहा। संवाददाता

सोमवार आधी रात के बाद आए आंधी-तूफान से जिले में जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया। बिजली पोल व लाइन टूटने से आपूर्ति प्रभावित हुई। शहर से लेकर गांव तक की बिजली गुल रही। आंधी में पेड़ों से कच्चा आम भी टूटकर गिर गया। उत्पादकों ने भारी नुकसान की बात कही है। बिजली अफसर भी नुकसान का आंकलन करने में जुटे हैं। हालांकि आंधी के साथ आई बारिश ने गर्मी से राहत दी है।

मौसम विभाग ने सोमवार व मंगलवार को आंधी-तूफान के साथ बारिश का अलर्ट जारी किया था, जो सटीक साबित हुआ। सोमवार आधी रात के बाद आंधी-तूफान ने जिले में कहर बरपाया। धूल भरी आंधी से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया। आंधी से देहात क्षेत्र में सैकड़ों पेड़ टूट गए। घरों की छतों से टीन शेड उड़ गए। बिजली लाइन व पोल भी टूटकर गिर गए। फाल्ट के चलते बिजली आपूर्ति प्रभावित हुई है। शहर से लेकर गांव तक बिजली आपूर्ति प्रभावित रही। रात भर शहरी क्षेत्रों में अंधेरा पसरा रहा। मंगलवार सुबह विद्युतापूर्ति सुचारू की जा सकी। ग्रामीण इलाकों में मंगलवार शाम तक भी बिजली आपूर्ति सुचारू नहीं की जा सकी। इसके अलावा आंधी से आम उत्पादकों को भी नुकसान हुआ है। कच्चा आम पेड़ों से झड़ गया है। टूटे हुए आम को औने-पौने दाम पर बेचना पड़ेगा। गौरतलब है कि जिले में 20 हजार हेक्टेयर भूमि पर आम की पैदावार होती है। पूर्व में आई आंधी से भी आम की फसल को काफी नुकसान हो चुका है।

इंसेट :

बारिश ने दिलाई राहत

अमरोहा। आंधी के साथ हुई बारिश ने गर्मी से राहत दिलाई है। झमाझम बारिश से फसलों को भी लाभ हुआ है। सिंचाई का संकट झेल रहे किसानों को बारिश से बड़ी राहत मिली है। बारिश के साथ सर्द हवा के चलने से मौसम सुहावना बना है। मंगलवार को भी दिनभर आसमान में घने बादल उमड़ते रहे।

कोट :

आंधी में पेड़ टूटने और कच्चा आम झड़ने से जिले में नुकसान हुआ है। बारिश से बाकी सभी फसलों को लाभ हुआ है। अगले एक-दो दिन और मौसम खराब रहने की संभावना जताई जा रही है।

राजीव कुमार सिंह, जिला कृषि अधिकारी

संबंधित खबरें