DA Image
30 नवंबर, 2020|7:16|IST

अगली स्टोरी

कोरोना : अमरोहा में 16 पॉजिटिव, 32 कोरोना विजेताओं की घर वापसी

कोरोना : अमरोहा में 16 पॉजिटिव, 32 कोरोना विजेताओं की घर वापसी

अमरोहा। निज संवाददाता

अस्थायी कारागार में बंद दो कैदियों समेत रविवार को जिले में कोरोना संक्रमण के 16 नए पॉजिटिव केस मिले। 528 नए सैंपल भी जांच के लिए भेजे गए। संक्रमितों से जुड़े इलाकों में सैंपलिंग व सेनिटाइजेशन की कवायद तेज कर दी गई है।

नोएडा लैब को भेजे गए प्रतीक्षारत 273 सैंपल की रिपोर्ट स्वास्थ्य अफसरों को शनिवार देर रात मिली। इसमें जिले की अस्थायी जेल के दो कैदियों समेत दस लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली। इसके अलावा रविवार को की गईं कुल 1174 ट्रूनेट व एंटीजन जांच रिपोर्ट में भी छह नए पॉजिटिव केस मिले। अफसरों ने कोरोना जांच के लिए 528 नए सैंपल लैब को भेजे। इलाज के बाद ठीक हुए 32 मरीजों को अफसरों ने रविवार को कोविड अस्पताल से डिस्चार्ज किया। रविवार को नए सामने आए संक्रमितों को इलाज के लिए कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया। जोया में छह, हसनपुर में चार और मंडी धनौरा, गजरौला व अमरोहा शहर में दो-दो पॉजिटिव केस मिले। सामान्य व हल्के लक्षण वाले मरीज होम क्वारंटाइन कराए गए। संक्रमितों से जुड़े इलाकों में अफसरों ने सैंपलिंग व सेनिटाइजेशन पर फोकस करने की बात कही। सीएमओ डा.सौभाग्य प्रकाश ने कहा कि शासन की गाइडलाइन के मुताबिक कोरोना की सैंपलिंग बढ़ा दी गई है। महकमा कोरोना की जांच व इलाज को लेकर पूरी तरह से अलर्ट है।

119 रेस्टोरेंट संचालकों की कोरोना जांच

अमरोहा। रविवार को शहर सीएचसी स्टाफ ने 119 रेस्टोरेंट संचालकों की कोरोना जांच की। कुल 76 रेस्टारेंट संचालकों की एंटीजन जांच निगेटिव आई। जबकि संदिग्ध 43 संचालकों के सैंपल जांच के लिए लैब को भेजे गए। जिला सर्विलांस अधिकारी डा.विनोद कुमार ने कहा कि सोमवार को शहर के धर्म स्थलों से जुड़े लोगों की कोरोना जांच की जाएगी। उन्होंने धर्मगुरुओं और धार्मिक-स्थलों पर आने जाने वाले लोगों से जांच में सहयोग करने की अपील की है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Corona 16 positive 32 Corona winners home in Amroha