ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश अमरोहाअमरोहा में शुरू हो सकता है महिला थाना भवन निर्माण

अमरोहा में शुरू हो सकता है महिला थाना भवन निर्माण

महिला थाने की इमारत निर्माण का काम तीन साल से अधर में लटका है। नए साल की शुरुआत के साथ भवन निर्माण की उम्मीद भी जगी है। प्रस्तावित भूमि की बाउंड्री...

अमरोहा में शुरू हो सकता है महिला थाना भवन निर्माण
हिन्दुस्तान टीम,अमरोहाFri, 01 Jan 2021 11:32 AM
ऐप पर पढ़ें

अमरोहा। निज संवाददाता

महिला थाने की इमारत निर्माण का काम तीन साल से अधर में लटका है। नए साल की शुरुआत के साथ भवन निर्माण की उम्मीद भी जगी है। प्रस्तावित भूमि की बाउंड्री कराए जाने के बाद से फिलहाल काम लटका है। भवन निर्माण के लिए एजेंसी के तय होने की दरकार है।

कलक्ट्रेट कालोनी के पीछे एआरटीओ बाईपास मार्ग पर महिला थाना बनाया जाएगा। पुलिस ने महिला थाने के लिए तीन साल पूर्व 72 लाख रुपये में जमीन खरीदी थी। भूमि को कब्जे में लेते हुए पुलिस ने उस पर बाउंड्री भी करा दी थी। लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों से भी मुआयना कराया गया था। पुलिस विभाग को निर्माण अपनी किसी एजेंसी से ही कराना है। ऐसे में पुलिस मुख्यालय प्रयागराज से निर्माण एजेंसी तय करने का अनुरोध किया गया। जिला पुलिस ने मुख्यालय को महिला थाना भवन निर्माण के लिए खरीदी गई जमीन के बैनामे की प्रतिलिपि और पटवारियों द्वारा बनाए गए नक्शे भी भेजे लेकिन पुलिस मुख्यालय से निर्माण एजेंसी तय नहीं हो सकी। इसके चलते निर्माण कार्य शुरू नहीं किया जा सका। उधर, आरआई महेश चंद्र थपलियाल ने जल्द ही निर्माण एजेंसी तय होने व साल 2021 में महिला थाने की इमारत का निर्माण पूरा कर लिए जाने की उम्मीद जताई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें