DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › अमरोहा › हसनपुर में बुखार से कक्षा तीन के छात्र की मौत
अमरोहा

हसनपुर में बुखार से कक्षा तीन के छात्र की मौत

हिन्दुस्तान टीम,अमरोहाPublished By: Newswrap
Mon, 27 Sep 2021 11:00 PM
हसनपुर में बुखार से कक्षा तीन के छात्र की मौत

हसनपुर। संवाददाता

हसनपुर में बुखार से कक्षा तीन के छात्र की मौत हो गई। उसे पिछले तीन-चार दिन से बुखार आ रहा था। परिवार में कोहराम मचा हुआ है। शव का दफीना कर दिया गया है।

क्षेत्र के गांव सिहाली जागीर निवासी 7 वर्षीय उवैस पुत्र जावेद को गुरुवार से बुखार आ रहा था। गांव के निजी चिकित्सकों के यहां उसका उपचार चल रहा था। उसकी हालत में कोई सुधार नहीं हो रहा था। परिजन बाहर ले जाने की सोच रहे थे कि रविवार रात उवैस की मौत हो गई। परिवार में कोहराम मच गया। मृतक चार बहन-भाइयों में सबसे बड़ा था। वह कक्षा 3 में पढ़ रहा था। बुखार को लेकर गांव में दहशत फैली हुई है। गौरतलब है कि चार दिन पूर्व कोकापुर गांव में 24 घंटे के भीतर किशोर समेत दो लोगों की मौत हो गई थी। अब तक तहसील क्षेत्र में 10 से अधिक लोग बुखार से मर चुके हैं। यह दीगर है कि स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी बुखार से कोई भी मौत होने से इंकार कर रहे हैं।

पैर पसारता जा रहा बुखार, सीएचसी में लग रही भीड़

हसनपुर। बुखार का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। शहर के संग गांवों में भी बुखार से लोग तप रहे हैं। सीएचसी व निजी अस्पतालों में बुखार पीड़ितों की लाइन लगी हुई है। सीएचसी में ओपीडी खुलते ही मरीज आने लगते हैं। सबसे अधिक मरीज बुखार के बताए जा रहे हैं। चिकित्सकों के मुताबिक मौसम में बदलाव की वजह से वायरल फीवर के मामले बढ़ रहे हैं। मलेरिया व टाइफाइड के मामले भी सामने आ रहे हैं। नजला, जुकाम व खांसी की बीमारी भी बढ़ रही है।

संबंधित खबरें