ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश अमरोहाअमरोहा के हसनपुर में मासूम की बुखार से मौत

अमरोहा के हसनपुर में मासूम की बुखार से मौत

अमरोहा के हसनपुर कोतवाली क्षेत्र के गांव सिहाली जागीर में बुखार से छह माह के बालक की मौत हो गई। गांव में बुखार से चौथी मौत पर भड़के ग्रामीणों ने स्वास्थ्य विभाग के खिलाफ प्रदर्शन किया।गांव निवासी...

अमरोहा के हसनपुर में मासूम की बुखार से मौत
हिन्दुस्तान टीम,अमरोहाSun, 08 Oct 2017 06:49 PM
ऐप पर पढ़ें

अमरोहा के हसनपुर कोतवाली क्षेत्र के गांव सिहाली जागीर में बुखार से छह माह के बालक की मौत हो गई। गांव में बुखार से चौथी मौत पर भड़के ग्रामीणों ने स्वास्थ्य विभाग के खिलाफ प्रदर्शन किया।

गांव निवासी दिलशाद के छह माह के बेटे जुहान को तीन दिन से बुखार आ रहा था। गजरौला के निजी अस्पताल में उपचार चल रहा था। शनिवार रात परिजन उसे घर ले आए। मध्यरात्रि के बाद जुहान की मौत हो गई। रविवार को शव का दफीना किया गया। करीब दो माह के भीतर बुखार से गांव में यह चौथी मौत है। ग्रामीणों ने स्वास्थ्य विभाग व प्रशासनिक अधिकारियों के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए आरोप लगाया कि एक के बाद एक लोग बुखार की जद में आकर दम तोड़ रहे हैं। घर-घर लोग बुखार से तप रहे हैं। इसके बाद भी स्वास्थ्य विभाग की ओर से गांव में कैंप लगाने की जहमत नहीं उठाई है। गांव में गंदगी पसरी है। सफाईकर्मी कार्य को अंजाम नहीं दे रहे हैं। कीटनाशक का छिड़काव नहीं कराया जा रहा है। प्रदर्शन करने वालों में इमरान अली, जाहिद अली, परवेज अहमद, राजेंद्र सिंह, मनोज कुमार, कफील अहमद, आरिफ अली, जीशान, सुल्तान आदि थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें