ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश अमरोहाबिजली का तार टूटकर गिरने से भैंसे की मौत, किसान झुलसा

बिजली का तार टूटकर गिरने से भैंसे की मौत, किसान झुलसा

खेत से हरा चारा लेने जा रहे किसान की भैंसा बुग्गी पर बिजली का तार टूट कर गिर गया। करंट से भैंसे की मौके पर मौत हो गई जबकि किसान झुलस गया। आनन-फानन...

बिजली का तार टूटकर गिरने से भैंसे की मौत, किसान झुलसा
हिन्दुस्तान टीम,अमरोहाSun, 13 Jun 2021 11:40 PM
ऐप पर पढ़ें

हसनपुर। संवाददाता

खेत से हरा चारा लेने जा रहे किसान की भैंसा बुग्गी पर बिजली का तार टूट कर गिर गया। करंट से भैंसे की मौके पर मौत हो गई जबकि किसान झुलस गया। आनन-फानन में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उपचार के बाद हालत में सुधार है। सूचना पर बिजली विभाग के अधिकारियों ने मौका मुआयना किया। ग्रामीणों ने लाइन हटाने की मांग की है।

हादसा रविवार सुबह करीब सात बजे हुआ। कोतवाली क्षेत्र के गांव दीपपुर निवासी रक्षपाल भैंसा बुग्गी से हरा चारा लेने के लिए खेत पर जा रहे थे। वह घर से करीब 100 मीटर की दूरी पर पहुंचे थे कि अचानक एलटी लाइन का तार टूट कर गिर गया। करंट लगने से भैंसे की मौके पर मौत हो गई जबकि रक्षपाल झुलस गए। चीख-पुकार पर तमाम लोगों की भीड़ मौके पर एकत्र हो गई। यहां अफरा तफरी मच गई। ग्रामीणों की सूचना पर बिजलीघर से लाइन काटी गई। आनन-फानन में रक्षपाल सिंह को गांव के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। उपचार के बाद हालत में सुधार हुआ। खबर लगते ही अवर अभियंता रवीश त्यागी व बिजली विभाग के कर्मचारी मौके पर पहुंच गए। ग्रामीणों ने कहा कि लाइन को गांव से हटाया जाए या फिर जर्जर तारों को बदला जाए। बताया जा रहा है कि उक्त लाइन 5 निजी नलकूपों को बिजली आपूर्ति करती है। ग्रामीणों का कहना है कि लाइन जर्जर है और इससे पूर्व भी कई बार तार टूट कर गिर चुके हैं। अवर अभियंता ने लाइन बदलवाने का आश्वासन दिया है। इस मामले में कोई कानूनी कार्रवाई नहीं हुई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें